अनूपपुर

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहीं कांग्रेस की मुश्किलें, अब विंध्य का एक युवा विधायक भी भाजपा के संपर्क में

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
मध्यप्रदेश में नहीं थम रहीं कांग्रेस की मुश्किलें, अब विंध्य का एक युवा विधायक भी भाजपा के संपर्क में
x
रीवा/सतना. इस साल मध्यप्रदेश कांग्रेस के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. 15 माह की सरकार गिरने के बाद भी कांग्रेस के विधायक एक एक करके भाजपा

रीवा/सतना. इस साल मध्यप्रदेश कांग्रेस के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. 15 माह की सरकार गिरने के बाद भी कांग्रेस के विधायक एक एक करके भाजपा की ओर'गिरते जा रहें है. इस माह दो कांग्रेस विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ले ली. अब विंध्य के एक युवा कांग्रेस विधायक की भाजपा में जाने की अटकलें नजर आ रही है.

बता दें मार्च माह में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में औंधे मुँह गिर थी. कारण थें ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायक. इसके बाद से लगातार कांग्रेस के विधायक एक एक करके टूटते नजर आ रहें हैं. विधायक ही नहीं कांग्रेस के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

MP: Kamalnath की मीटिंग में 90 विधायकों में से सिर्फ 80 पहुंचे फिर हुआ कुछ ऐसा…

खबर विंध्य से आ रही है. विंध्य ने पहले ही मध्यप्रदेश कांग्रेस को निराश किया था. विधानसभा चुनाव के दौरान यहाँ से कांग्रेस को कुछ ख़ास नहीं हासिल हो पाया था. परन्तु यहाँ जो भी है वह भी कांग्रेस खोती हुई नजर आ रही है. विंध्य से पहले बिसाहूलाल सिंह ने भाजपा ज्वाइन की और तोहफे के तौर पर उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल गई. अब एक युवा कांग्रेस विधायक भाजपा नेताओं के संपर्क में है.

बताया जा रहा है ये विधायक जल्द ही भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं. इसके पहले भोपाल में कमलनाथ ने अपने सभी विधायकों को बुलाकर उनसे कांग्रेस न छोड़ने की शपथ दिलवाई थी. कमलनाथ के बैठक में 90 कांग्रेस विधायकों के पहुँचने का दावा था, लेकिन बैठक में 80 विधायक ही मौजूद रहें.

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 837 नए पॉजिटिव मिलें, 15 की मौत

इधर, भाजपा लगातार कांग्रेस को एक से एक अटैक दे रही है. अब तो कमलनाथ का 40 साल का राजनैतिक अनुभव भी दांव पर लग गया है. क्योंकि कमलनाथ ही हैं, जो मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं एवं विधायक दल के नेता भी. ऐसे में उनके विधायकों का टूटना उनके नेतृत्व पर सवालिया निशान उठा रहा है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it