अनूपपुर

हिंदू युवक की अंतिम इच्छा ने सबको चौंकाया, मुस्लिम समाज ने किया रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार

हिंदू युवक की अंतिम इच्छा ने सबको चौंकाया, मुस्लिम समाज ने किया रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार
x
MP Anuppur News : अनूपपुर में हिंदू युवक की मौत के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने न सिर्फ हिंदू युवक को कंधा दिया बल्कि हिंदू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार भी किया।

MP Anuppur News : देश में अभी तक जहां हिंदू-मुस्लिम युवाओं के बीच विवाद और विरोध की खबरें ही सामने आती रहती थी वहीं अनूपपुर जिले (Anuppur District) में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के युवाओं ने ऐसा काम किया है कि इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। मरने के पूर्व हिंदू युवक की अंतिम इच्छा ने सबको चौंका दिया। हुआ कुछ ऐसा कि हिंदू युवक की मौत के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने न सिर्फ हिंदू युवक को कंधा दिया बल्कि हिंदू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार भी किया। मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा किए गया यह कार्य जहां चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं भाईचारे की मिसाल को भी कायम किया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि जिले के कोतमा क्षेत्र के वार्ड 9 के रहवासी बबलू भट्ट ऑटो चलाने का कार्य करता था। इसी कार्य से उसका और उसके परिवार का भरण-पोषण होता था। गौरतलब है कि बबलू की तबियत पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। बीते दिवस बबलू की घर में ही मौत हो गई थी। युवक की मौत होने के बाद मोहल्ले के ही मुस्लिम समाज के लोगों ने अंतिम संस्कार की पूरी सामग्री उपलब्ध कराई, युवक का शव कंधे में उठाकर शमशान घाट तक पहुंचाया। पूरे हिंदू विधि-विधान से युवक का अंतिम संस्कार किया।

मुस्लिम समाज से था लगाव

युवक के परिजनों की माने तो बबलू जहां रहता है वहां मुस्लिम समाज के युवाओं की बहुतायत है। बचपन से ही बबलू के अधिकतर दोस्त मुस्लिम ही थे। बबलू की जिंदगी के हर पड़ाव में मुस्लिम समाज के लोगों ने ही साथ दिया। शायद यही कारण है कि जब युवक की तबियत बिगड़ी तो उसकी अंतिम इच्छा थी कि उसका अंतिम संस्कार मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा हिंदू रीति-रिवाज से किया जाये । युवक की अंतिम इच्छा का मान रखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने भी ऐसा ही किया।

Next Story