अनूपपुर

कॉलरी से लाखों का कबाड़ चोरी, बेचने की फिराक में घूम रहे दो युवक गिरफ्तार

Anuppur MP News
x
अनूपपुर जिले की बिजुरी थाने की पुलिस ने अवैध कबाड़ जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को भी अपनी हिरासत में लिया है।

अनूपपुर- जिले की बिजुरी थाने की पुलिस ने अवैध कबाड़ जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को भी अपनी हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि पुलिस ने जो कबाड़ जब्त किया है वह कालरी का था। पुलिस द्वारा आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पंडरीपानी के रास्ते पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 18 जीए 1220 में आरोपी कबाड़ का सामान लोड कर ले जा रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पिकअप वाहन को रोक लिया। वाहन के अंदर पुलिस को एक लाख कीमत का कबाड़ मिला। आरोपी पिकअप वाहन में कबाड़ लोड कर उसे बेचने के लिए ले जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपियां ने यह कबाड़ क्षेत्र की कालरी से चोरी किया था। आरोपी कॉलरी से लोहा, बेलन, रॉड, प्लेट सहित अन्य सामान चोरी कर उसे बेचने जा रहे थे। इसके पहले की आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने चोरी के कबाड़ के आरोप में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उसमें भगवानदास पुत्र मुन्ना बैगा 21 वर्ष निवासी ओपीएम अमलई जिला शहडोल और शंकर कुशवाहा पुत्र शंकरलाल कुशवाहा 30 वर्ष निवासी केबिन दफाई बिजुरी शामिल है। गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपियों से जब कबाड़ से संबंधित वैध दस्तावेज मांगे तो आरोपियों ने कबाड़ से संबंधित किसी प्रकार के दस्तावेज होने से मना कर दिया। कार्रवाई करते हुए पुलिस पिकअप वाहन और उसमें लोड कबाड़ जब्त कर थाने ले गई।

पहले भी हुई कार्रवाई

गौरतलब है कि कोयलांचल क्षेत्र होने के कारण कॉलरी से बडे़ पैमाने पर कबाड़ चोरी होती थी। इसके पहले बिजुरी पुलिस ने 1 लाख 60 हजार कीमत का कबाड़ जब्त किया था। विगत दिवस तो कोतमा पुलिस ने 44 लाख कीमत का कबाड़ जब्त किया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story