अनूपपुर

एमपी के अनूपपुर में पिता ने 80 हजार देकर करवा दी अपने ही बेटे की हत्या, जानिए किस कारण से पिता ने किया ऐसा

एमपी के अनूपपुर में पिता ने 80 हजार देकर करवा दी अपने ही बेटे की हत्या, जानिए किस कारण से पिता ने किया ऐसा
x
MP Anuppur News: पिता द्वारा अपने ही सगे बेटे की हत्या करवाया जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

MP Anuppur News: एमपी के अनूपपुर जिले (Anuppur District) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पिता ने 80 हजार देकर अपने ही बेटे की हत्या करवा दी। आरोपी पिता ने इस काम के लिए अपने ही पड़ोस में रहने वाल युवक को हत्या की सुपारी दी। पिता द्वारा अपने ही सगे बेटे की हत्या करवाया जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्यों करवाई हत्या

पुलिस ने बताया कि शहर के वार्ड क्रमांक 4 का निवासी विष्णु प्रजापति 30 वर्ष नशे का आदी था। आए दिन शराब पीकर उत्पात मचाना, गाली-गलौज करना और मारपीट करना उसकी आदत में शुमार हो चुका था। आरोपी पिता रामप्रताप प्रजापित अपने बेटे के नशे की आदत से परेशान हो गया था। बताते हैं कि पिता ने अपने बेटे को नशा छोड़ने के लिए बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं माना। अंत में अपने बेटे की आदत से परेशान पिता ने उसकी ही हत्या करने का कड़ा फैसला उठा लिया।

कैसे की हत्या

बताया गया है कि पिता रामप्रताप प्रजापति ने अपने पड़ोस में ही रहने वाले नितिन सोनी को अपने ही बेटे की हत्या करने की सुपारी दी। युवक की हत्या में शामिल नितिन ने अपने एक अन्य नाबालिग साथी की मदद से हत्या को अंजाम दिया। गौरतलब है कि सुनियोजित तरीके से नितिन और उसके साथी ने विष्णु के साथ जम कर शराब पी। इसके बाद आरोपियों ने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए नितिन और नाबलिग द्वारा विष्णु को सलीम ढाबा के समीप स्थित एक पेट्रोल पंप ले गए जहां आरोपियों ने आम के पेड़ के नीचे गला घोंट कर विष्णु की हत्या कर दी।

गुमराह करने का प्रयास

बताया गया है कि हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए आरोपियों ने युवक पर उसकी बाइक पटक दी। जिससे हत्या दुर्घटना लगे। पहले सभी युवक की मृत्यु का कारण दुर्घटना ही मान रहे थे। लेकिन पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत का कारण गला घोंटना बताया गया। इसके बाद पुलिस ने युवक की मौत पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया।

Next Story