अनूपपुर

एमपी के अनूपपुर में पानी के तेज बहाव में बह गए पति-पत्नी, महिला का शव बरामद

Sanjay Patel
18 Sep 2023 6:22 AM GMT
एमपी के अनूपपुर में पानी के तेज बहाव में बह गए पति-पत्नी, महिला का शव बरामद
x
MP News: एमपी के अनूपपुर में पानी के तेज बहाव में पति-पत्नी के बह जाने का मामला प्रकाश में आया है। वह बाइक में सवार होकर नदी की पुल पार कर रहे थे। पुल में पानी का बहाव अधिक होने के कारण यह हादसा घटित हुआ।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में रुक-रुककर भारी वर्षा का दौर जारी है। ऐसे में नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। एमपी के अनूपपुर में पानी के तेज बहाव में पति-पत्नी के बह जाने का मामला प्रकाश में आया है। वह बाइक में सवार होकर नदी की पुल पार कर रहे थे। पुल में पानी का बहाव अधिक होने के कारण यह हादसा घटित हुआ।

बाइक समेत बह गए दंपती

अनूपपुर के थाना करण पठार के ग्राम अधियार खोह निवासी वीरेन्द्र सिंह अपनी पत्नी के साथ गत 14 सितम्बर की रात ग्राम मोहतरा आ रहे थे। इस दौरान दोनों नरदहा नदी पुल के ऊपर बह रहे तेज बहाव में बाइक समेत बह गए। बताया गया है कि पति वीरेन्द्र सिंह कुछ दूर जाकर बच गए किंतु उनकी पत्नी तेज बहाव में बह गईं। 15 और 16 सितम्बर को होमगार्ड और एसडीईआरएफ की टीम द्वारा उनकी तलाश की गई किंतु सफलता हाथ नहीं लगी।

तीन दिन बाद मिला शव

नरदहा नदी पुल पर पानी का तेज बहाव होने के कारण यह हादसा हुआ। होमगार्ड और एसडीईआरएफ की टीम ने 17 सितम्बर की सुबह से दोबारा नदी में महिला की खोज की गई। दोपहर तक बिना किसी नतीजे के उनकी खोज खत्म हो गई। महिला का शव डिंडोरी जिले के नर्मदा नदी में पाया गया। घटना के तीन दिन बाद डिंडौरी के शहपुरा से सूचना आई कि एक महिला का शव नर्मदा नदी में मिला है। जिस पर परिजन मौके पर पहुंचे और शव की पहचान वीरेन्द्र सिंह की पत्नी कौशल्या बाई के रूप में की गई।

इनका कहना है

इस संबंध में होमगार्ड प्रभारी जेपी उइके के मुताबिक 15 सितम्बर की सुबह थाना करण पठार से सूचना के बाद होमगार्ड और एसडीईआरएफ की टीम ने दो दिनों तक महिला की तलाश की किंतु सफलता नहीं मिल सकी। 17 सितम्बर को भी रेस्क्यू जारी रहा किंतु यह बिना नतीजे के ही खत्म हो गई। महिला का शव हादसे के तीसरे दिन डिंडौरी के नर्मदा नदी में मिला है।

Next Story