अनूपपुर

अनूपपुर: 160 नग तोता के साथ पकड़ाया युवक, न्यायालय ने दी 3 वर्ष की सजा

अनूपपुर: 160 नग तोता के साथ पकड़ाया युवक, न्यायालय ने दी 3 वर्ष की सजा
x
वन विभाग द्वारा 160 नग तोता के साथ युवक को पकड़ा है। युवक तोता को बेचने छत्तीसगढ़ रायपुर बेचने जा रहा था।

अनूपपुर: वन विभाग द्वारा 160 नग तोता के साथ युवक को पकड़ा है। युवक तोता को बेचने छत्तीसगढ़ रायपुर बेचने जा रहा था। विभाग द्वारा यह कार्रवाई अनूपपुर प्लेटफार्म क्र. 1 में की गई। आरोपी युवक शेख छोटा अहमद पुत्र शेख रहीम निवासी गोगांव अशोकनगर जिला रायपुर छत्तीसगढ़ को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपी को 3 वर्ष के कारावास और 10 हजार के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है। आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

30 में खरीदकर 90 में बेंचता था

बताया गया है कि युवक कटनी से 30 रूपए में तोता को खरीदता था। रायपुर के आस-पास के क्षेत्रों में तोता को 90 से 100 रूपए में बेंच देता था। आरोपी युवक तोता को बेचने कटनी से रायपुर जा रहा था। लेकिन इसके पहले की युवक ट्रेन में बैठकर आंगे की यात्रा कर पाता वन विभाग ने युवक को धर दबोचा।

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक अनाधिकृत तरीके से तोता को पिंजरे में कैद कर रायपुर ले जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे धर दबोचा। आरोपी के पास से पुलिस को 190 छोटे पिंजरे भी मिले हैं।

Next Story