2021/07/75-train_-_Copy.jpg

Anuppur Train Accident : Train के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, पुल से नीचे गिरे कई डिब्बे, पुल की गुणवत्ता पर सवाल

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
10 Jul 2021

Anuppur Train Accident : कोयले से लदी मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से न सिर्फ उतर गये बल्कि पुल से नीचे कई डिब्बे गिर गये है। यह हादसा एमपी के  अनूपपुर जिले में वेंकटनगर एवं निगोरा रेलवे स्टेशनों के बीच की है। हांलाकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह हादसा बिलासपुर-कटनी मार्ग (Bilaspur-Katni) पर वेंकटनगर एवं निगोरा रेलवे स्टेशनों के बीच ऐलान नदी के पास निर्मित पुल पर हुआ है। बताया गया है कि इस दुर्घटना के कारण इस मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल्वे अधिकरी के मुताबिक इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

कोयला लेकर कटनी जा रही थी मालगाड़ी

जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी बिलासपुर कोयला लेकर कटनी जा रही थी। हादसे के बाद बचाव टीम शहडोल से रवाना हुई है। इसमें एरिया रीजनल मैनेजर शहडोल सहित बचाव दल के अन्य सदस्य शामिल हैं। 

यात्री ट्रेनों का यातायात प्रभावित नहीं हुआ है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के सीपीआरओ के मुताबिक निगौरा के समीप मालगाड़ी के डिब्बे बेपटरी होने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गया है. नदी से डिब्बों को निकालने का काम प्रारंभ कर दिया गया है।

गुणवत्ता पर सवाल

जिसे तरह से ऐलन नदी के पास बने पुल पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई और हादसा हुआ है। उससे पुल और उसमें लगी पटरी की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे है। 

बहरहाल रेलवे के अधिकारी हादसे के बाद मौके पर पहुच गये है और वे घटना को लेकर न सिर्फ जांच कर रहे है बल्कि हादसे के वजह की भी जानकारी ले रहे है। उनकी जांच के बाद हादसे की असली वजह सामने आयेगी।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER