उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में COVID-19 टीकाकरण के लिए कर रही जोरो से तैयारियां

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में COVID-19 टीकाकरण के लिए कर रही जोरो से तैयारियां UP NEWS DESK : उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में COVID-19 टीकाकरण के

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में COVID-19 टीकाकरण के लिए कर रही जोरो से तैयारियां

UP NEWS DESK : उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में COVID-19 टीकाकरण के लिए सभी तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 टीकाकरण अभियान से संबंधित सभी आवश्यक कार्यों को पूरा करने के लिए 15 दिसंबर की समय सीमा पहले ही निर्धारित कर दी है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने COVID-19 टीकाकरण अभियान के लिए गठित स्पेशल टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता की और हर जिले में वैक्सीनेटरों की सूची, हब केंद्रों, बायोमेडिकल वेस्ट की व्यवस्था और टीकाकारों की प्रशिक्षण प्रक्रिया की समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों से प्रत्येक जिले में प्रत्येक स्वास्थ्य कार्यकर्ता से संबंधित डेटा अपलोड करने और काम पूरा होने का प्रमाण पत्र लेने के लिए कहा। इस बीच एक लंबे अंतराल के बाद राज्य में अब नए कोविद रोगियों की संख्या कम हो रही है।

कल 24 घंटे में रिकवर हुए मरीजों की संख्या नए सक्रिय मामलों की तुलना में अधिक थी। उन जिलों में भी COVID-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ अपनी सीमा साझा करते हैं।

प्रदेश में पिछले 3 सालों में 3 लाख करोड़ का औद्योगिक निवेश किया गया : CM योगी

UP NEWS : खुले बोरवेल में गिरा चार साल का बच्चा

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News