UP : 11 महीनो बाद इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, कक्षा 1 से 5 तक के बच्चो के लिए ये निर्देश..

UP : 11 महीनो बाद इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, कक्षा 1 से 5 तक के बच्चो के लिए ये निर्देश.. UP School Reopen : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

UP : 11 महीनो बाद इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, कक्षा 1 से 5 तक के बच्चो के लिए ये निर्देश..

UP School Reopen : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए, स्कूल इस महीने की 10 वीं कक्षा से खुलेंगे और कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल इस साल 1 मार्च को फिर से शुरू होंगे।

11 महीने से अधिक के अंतराल के बाद, उत्तर प्रदेश में स्कूल जाने वाले बच्चे वर्चुअल की बजाय शारीरिक कक्षाएं लेंगे। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे स्कूल खोलने की तैयारी करें क्योंकि अभी राज्य में कोरोना वायरस का प्रसार बहुत सीमित है। कक्षा 6 से 8 वीं तक के स्कूल इस महीने की 10 तारीख को कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करेंगे।

सावधान ! बाजार में बिक रही नकली अदरक, ऐसे करें पहचान : UP

1 मार्च से कक्षा 1 से 5 तक के बच्चे भी स्कूल जाना शुरू कर देंगे। इस बारे में एक आदेश राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया है और माता-पिता की सहमति से बच्चों को शारीरिक रूप से कक्षाओं में उपस्थित होना आवश्यक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों को थर्मल स्कैनर मास्क सैनिटाइजर की व्यवस्था करने और सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए हैं।इससे पहले कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल 19 अक्टूबर को राज्य में खोले गए थे .

Double Murder / MP के पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की बेरहमी से हत्या

UP : महिला 1 और शादी करने वाले 5 पुरूष, पुलिस को पता चला और मामला…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News