लखीमपुर डबल मर्डर केस: नाबालिग सगी बहनों का रेप और मर्डर कर, शव पेड़ से लटका दिया

Lakhimpur Murder Case: यूपी के लखीमपुर में दो नाबालिग सगी बहनों का रेप कर उन्हें मार डाला और शवों को पेड़ से लटका दिया

Update: 2022-09-15 07:21 GMT

Rewa News - Rewa Riyasat

Lakhimpur Murder Case: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर (Lakhimpur) में दो सगी नाबालिग बहनों का रेप हुआ और उनकी हत्या करने के बाद दोनों के शवों को पेड़ से लटका दिया गया. एक नाबालिग 7वीं तो दूसरी 10वीं कक्षा की छात्र थी. बच्चियों की मां ने आरोप लगाया है कि बुधवार 14 सितम्बर की दोपहर कुछ लड़के बाइक से घर आए थे और मेरी दोनों बेटियों को अगवा कर लिया था. और उनका रेप कर हत्या कर दी.

लखीमपुर हत्याकांड: लखीमपुर में बुधवार शाम 6 बजे एक खेत में दो नाबालिग लड़कियों के शव पेड़ से लटके हुए मिले, पुलिस जांच के लिए गई तो आक्रोशित लोगों ने खूब हंगामा मचाया, लखीमपुर एसपी जब मौका ए वारदात में पहुंचे तो ग्रामीण उनसे भी लड़ पड़े. हालत ऐसे हो गए कि यूपी सरकार को रातोरात IG लक्ष्मी सिंह को लखीमपुर रवाना करना पड़ा. 

लखीमपुर में नाबालिग बहनों की हत्या का पूरा मामला 

शव मिलने के करीब 15 घंटे बाद पुलिस मिडिया के सामने आई और पुलिस ने बयान दिया कि-  लखीमपुर में जिन दो नाबालिग लड़कियों की हत्या हुई है उन्हें अगवा नहीं किया गया था, बल्कि बहला-फुसलाकर ले जाया गया था. और उनका रेप किया गया. जब लड़कियों ने शादी की बात की तो उन्हें मार कर शव पेड़ से लटका दिया गया 

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए, विपक्ष से इस घटना पर राजनीति ना करने की अपील की गई है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि- गुनहगारों को ऐसी सज़ा मिलेगी की आरोपियों की आने वाली पीढयों की रूह कांप जाएगी .

लखीमपुर में नाबालिगों का रेप और हत्या 

पुलिस का कहना है कि लखीमपुर में जिन नाबालिग लड़कियों की हत्या हुई है उनकी आरोपियों से दोस्ती थी. परिवार ने गांव के ही रहने वाले छोटू और तीन अज्ञात आरोपी जुनैद, सुहैल और हफीजुर्रहमान का नाम FIR म दर्ज करवाया है. 

पुलिस ने सुहैल और हफीजुर्रहमान को रात में ही गिरफ्तार कर लिया था, वहीं सुबह जुनैद को अरेस्ट किया गया है. पुलिस से भाग रहे जुनैद के पैर में पुलिस ने गोली भी मारी है. बताया गया है कि छोटू ने ही तीनों आरोपियों जुनैद, सुहैल और हफीजुर्रहमान की लड़कियों से पहचान करवाई थी. 


लखीमपुर हत्यकांड का पूरा मामला 

बुधवार दोपहर को जुनैद, सुहैल और हफीजुर्रहमान बाइक से गांव आए थे. और घर से लड़कियों को बहलाकर अपने साथ ले गए. खेत में जाने के बाद उनका रेप किया, घटना के  वक़्त छोटू वहां नहीं था. पुलिस ने पूछताछ में मालूम किया कि- जब रेप के बाद लड़कियां शादी करने की बात पर अड़ गईं तो आरोपियों ने उनका गला दबाकर उनकी हत्या कर दी और उनकी के दुपट्टे से उनका शव पेड़ से लटका दिया। आरोपियों ने मदद के लिए अन्य दो मुस्लिम युवकों को भी फोन करके बुलाया जिनका नाम करीमुद्दीन उर्फ DD, आरिफ है जो लालपुर के रहने वाले हैं. 

पुलिस से शिकायत की तो मुझे पीटा 

मृतक नाबालिग लड़कियों की मां ने मीडया से कहा- बुधवार की दोपहर 4 बजे, मैं घर के बाहर नल से बर्तन धो रही थी, मेरी दोनों बेटियां भी बहार थीं. तभी बाइक से दो युवक आए और बेटियों को जबरन बाइक में बैठा लिया, मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार ने मेरे पेट में लात मारी, मैं छिलाई तो गांव वालों ने उनका पीछा किया, मगर वह फरार हो गए. जब काफी देर तक गांव वालों ने तलाश की तो शाम 6 बजे दोनों बच्चियों के शव गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर पेड़ से लटके हुए मिले। जब मैं पुलिस के पास शिकायत लिखवाने गई तो पुलिस ने मुझे मारकर भगा दिया। 

मृतक बच्चियों के पिता ने बताया कि, जब यह घटना हुई तो मैं घर पर नहीं था, शाम को लौटा तो घर में कोई नहीं मिला, आसपास के लोगों ने मुझे बताया कि मेरी बच्चियों की हत्या हुई है. तो मैं वहीं भागा जहां सभी गए थे. वहां मेरी बेटियों के शव पेड़ से लटके हुए थे. गांव के लड़कों ने मेरी बेटियों का रेप कर उनकी हत्या की है. 

अबतक 6 आरोपी अरेस्ट 

छोटू- लखीमपुर में जिन नाबालिग लड़कियों की हत्या हुई, वह उनका पडोसी है. इसी ने बुधवार को तीनों आरोपियों जुनैद, सुहैल और हफीजुर्रहमान को बुलाया था 

जुनैद और सुहैल: यह दोनों लालगंज के रहने वाले हैं जिन्होंने दोनों बहनों से रेप किया 

हफीजुर्रहमान: यह भी लाल गंज का रहने वाला है, और आरोपियों के साथ आया था, रेप और हत्या में शामिल था 

करीमुद्दीन उर्फ DD, आरिफ: दोनों आरोपी  जुनैद और सुहैल के दोस्त हैं, रेप और हत्या के बाद इन पांचों ने मिलकर उनका शव पेड़ से लटकाया 

पुलिस ने जुनैद को गोली मारी 

जब पुलिस अगले दिन गुरुवार को जुनैद को पकड़ने गई तो वह भागने लगा, पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, और आरोपी के पैर में गोली लगी. 

परिवार के सामने पोस्टमार्टम हुआ 

इस गुरुवार को दोनों बहनों के शवों का पोस्टमार्टम परिवार की मौजूदगी में हुआ, इसकी विडिओग्राफी भी हुई. इस घटना के बाद राजनितिक दलों ने भी बयान देना शुरू कर दिया 

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा- "पुलिस पर पिता का आरोप बेहद गंभीर है। बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या 'हाथरस की बेटी' हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है।'

राहुल गांधी ने कहा- "बेहद विचलित करने वाली घटना है। बलात्कारियों को रिहा करवाने और उनका सम्मान करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद की भी नहीं जा सकती। हमें अपनी बहनों-बच्चियों के लिए देश में एक सुरक्षित माहौल बनाना ही होगा।' प्रियंका गांधी बोलीं- आखिर यूपी में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं?

मायावती ने कहा- ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है। यूपी में अपराधी बेखौफ हैं, क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं।'

Tags:    

Similar News