पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हुए फोड़े थें पटाखे, पति ने पत्नी और ससुराल पक्ष पर दर्ज कराई FIR

भारत में कई स्थानों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हुए देखा गया. कुछ लोगों के ऊपर पुलिस ने कार्यवाही भी की है.

Update: 2021-11-06 14:53 GMT

T20 WC 2021 Ind vs Pakistan

24 अक्टूबर को हुए ICC T20 World Cup के दौरान भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मुकाबले में भारत को हार मिली थी. जिस पर पाकिस्तान में जश्न का माहौल था. लेकिन पाकिस्तान के साथ भारत के भी कुछ स्थानों में चंद लोगों द्वारा पाकिस्तान के जीत की ख़ुशी में जश्न मनाते, पटाखे फोड़ते हुए देखा गया. देश भर में कई लोगों ने जश्न मनाने के स्टेटस, पोस्ट आदि सोशल मीडिया में अपलोड किए थें.

उत्तर प्रदेश में ऐसे कई लोगों के ऊपर पुलिस ने कार्रवाई भी की है. अब एक मामला सामने आ रहा है, जहां पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने और पटाखे फोड़ने पर नाराज पति ने अपनी ही पत्नी और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का है. जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता की पत्नी ने पर पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर पटाखे फोड़े थें और व्हाट्सएप पर स्टेटस अपलोड किया था.

3 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

इसके पहले उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कश्मीर के रहने वाले 3 छात्रों पर भी पुलिस ने एक्शन लिया था. ये छात्र पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहें थें. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने इन सभी को गिरफ्तार कर इनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.



वहीं, बीते दिनों बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने टी20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों की नागरिकता रद्द करने की बात कही. जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेता और पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा का एक वीडियो सामने आया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में वे ये कह रहे हैं कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों को न सिर्फ पीटा जाना चाहिए, बल्कि उनकी नागरिकता भी रद्द कर दी जानी चाहिए.

Tags:    

Similar News