एमपी के उमरिया में बाघ ने वृद्धा पर अचानक किया हमला, हालत गंभीर

MP News: एमपी के उमरिया जिले में बाघ ने वृद्धा पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वृद्धा को प्राथमिक उपचार के बाद शहडोल रेफर कर दिया गया है।

Update: 2023-07-05 09:42 GMT

एमपी के उमरिया जिले में बाघ ने वृद्धा पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वृद्धा को प्राथमिक उपचार के बाद शहडोल रेफर कर दिया गया है। महिला मानपुर बफर परिक्षेत्र के बीट देवरी के कक्ष क्रमांक 364 में महुआ की गुठली बीनने के लिए जंगल गई हुई थी। जहां पर बाघ ने अचानक हमला बोल दिया।

हाथी से कराई जा रही गश्त

उमरिया के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर परिक्षेत्र में बुधवार को यह घटना घटित हुई। बाघ के अचानक हमले से वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसकी जानकारी लगते ही मानपुर परिक्षेत्र की टीम ने घायल महिला को मानपुर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर प्राथमिक उपचार करने के बाद महिला को शहडोल रेफर कर दिया गया है। वृद्धा पर बाघ द्वारा किए गए हमले के बाद क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है। समूचे क्षेत्र में हाथी से गश्त कराई जा रही हैं वन विभाग के मुताबिक मचखेता, मढ़ऊ सहित आसपास के जंगलों में बाघ और अन्य वन्य प्राणियों की मूवमेंट रहती है। इन क्षेत्रों से जुड़े गांवों में ग्रामीणों को अक्सर बाघ दिखाई भी दे जाते हैं।

महुआ की गुठली बीनने गई थी जंगल

बताया गया है कि मानपुर बफर परिक्षेत्र के बीट देवरी के कक्ष क्रमांक 364 में देवरी निवासी वृद्ध बिसरती बैगा 21 वर्ष महुआ की गुठली बीनने के लिए जंगल गई हुई थी। जहां बाघ के हमले से वह गंभीर रूप घायल हो गई। इस संबंध में परिक्षत्र अधिकारी मानपुर बफर मुकेश अहिरवार के मुताबिक वृद्धा जंगल गई हुई थीं जहां बाघ ने वृद्धा को लहूलुहान कर दिया। मानपुर में प्रारंभिक उपचार के बाद वृद्धा को शहडोल रेफर कर दिया गया है। इसके साथ ही क्षेत्र में गश्त भी बढ़ा दी गई है। बाघ को पहचानने की कोशिश की जा रही है। पूरे क्षेत्र में बाघ की मूवमेंट रहती है ऐसे में हाथी से भी गश्त कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News