एमपी के उमरिया में घर के अंदर सो रहे बालक को दबोच ले गया तेंदुआ! शोर मचाने पर छोड़कर खड़ा हुआ

MP News: मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में घर के अंदर सो रहे एक बालक को तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर दबोचा कर भाग निकला। ऐसे में बच्चे के पिता व परिजनों ने चिल्लाना प्रारंभ कर दिया। शोर शराबा सुनकर वन्य प्राणी बच्चे को छोड़कर भाग निकला।

Update: 2023-08-02 10:38 GMT

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में घर के अंदर सो रहे एक बालक को तेंदुआ जैसा दिखने वाला जानवर दबोचा कर भाग निकला। ऐसे में बच्चे के पिता व परिजनों ने चिल्लाना प्रारंभ कर दिया। काफी शोर शराबा सुनकर वन्य प्राणी कुछ ही दूरी पर बच्चे को छोड़कर भाग निकला। जानवर के हमले से बच्चे के सिर, हाथ व शरीर के अन्य स्थानों में गहरे घाव हो गए हैं। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पिता के साथ बरामदे में सो रहा था बालक

बताया गया है कि उमरिया जिले के बांधवगढ़ रिजर्व के धमोखर परिक्षेत्र में यह घटना घटित हुई। चार वर्षीय मासूम शिवशंकर अपने पिता रामप्रसाद के साथ बरामदे में सो रहा था। इसी दौरान तेंदुआ जैसा दिखने वाला वन्य प्राणी पहुंचा और बालक को घसीटते हुए अपने साथ ले गया। जानवर के हमले से जब बालक चिल्लाने लगा तो उसके पिता को यह जानकारी हुई। जिसके बाद बच्चे के पिता सहित परिजनों व ग्रामीणों ने शोर शराबा मचाया तो जानवर बालक को छोड़कर मौके से भाग निकला। जानवर के हमले से बच्चे के शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट पहुंची है।

हाथियों से की जा रही गश्त

बच्चे के पिता रामप्रसाद के मुताबिक मंगलवार की रात्रि तकरीबन 3 बजे वन्य प्राणी द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया। जिसके बाद शोर शराबा सुनकर वन्य प्राणी मौके से भाग निकला। उनका कहना था कि यह जानवर तेंदुआ जैसा ही था वह उसे अच्छे तरीके से देख नहीं पाए। धमोखर परिक्षेत्र के चेचरिया गांव में हुई इस घटना की जानकारी लगते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंच गई। घायल बालक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। जिसके बाद बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। हाथियों की मदद से वन्य प्राणी की तलाश की जा रही है। इसके साथ ही गांव में मुनादी भी कराई जा रही है। बांधगवगढ़ टाइगर रिजर्व के सहायक संचालक सुधीर मिश्रा के मुताबिक बालक के सिर पर जानवर ने पंजा मारा है। जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Tags:    

Similar News