कभी साढ़े 5 करोड़ तो कभी ढाई करोड़ में बिकी क्रिकेटरों की टोपी, फैंस के बीच कुछ ऐसा क्रेज है इन खिलाड़ियों का..

टोपी जिसकी कीमत लाखों में भी नहीं करोड़ों रूपये में। लेकिन टोपी की यह कोई गलत सूचना नहीं सही जानकारी है। आपको जानकार हैरानी होगी कि

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

कभी साढ़े 5 करोड़ तो कभी ढाई करोड़ में बिकी क्रिकेटरों की टोपी, फैंस के बीच कुछ ऐसा क्रेज है इन खिलाड़ियों का..

नई दिल्ली। सुनने में जरा अजीब लगता है कि एक टोपी जिसकी कीमत लाखों में भी नहीं करोड़ों रूपये में। लेकिन टोपी की यह कोई गलत सूचना नहीं सही जानकारी है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इस टोपी में ऐसा कोई महंगा रत्न नहीं लगा हुआ है जिससे इसकी कीमत करोड़ों में है। हम आपको बताते हैं कि इस टोपी में क्या खासियत है।

जानकारी के अनुसार यह टोपी किसी और की नहीं ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डान बै्रडमैन की वह पहली टोपी है जो ग्रीन कलर की थी। इसकी नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के एक बिजनेसमैन ने 450000 ऑस्ट्रेलियाई डालर यानी करीब 2.51 करोड़ रूपये देकर खरीदे हैं। आम लोग इसकी कीमत सुनकर हैरान रह जाते हैं।

शादी के तुरंत बाद मिला सरकारी पत्र, चौक गये पहलवान बजरंग पुनिया, जाने पत्र का राज..

निलामी में मौजूद अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस टोपी से भी ज्यादा कीमत पर क्रिकेट के स्पिनर शेन वाॅर्न की टेस्ट कैप करीब 5.61 करोड रूपये में नीलाम की हुई थी। ब्रैडमैन ने आपने खेल कैरियर के दौरान करीब 20 वर्ष तक ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इनके खेलने के तरीके आज भी खिलाडी तथा खेल प्रेमी याद करते हैं। उन्हें 1949 में नाइटहुड से सम्मानित किया गया। ब्रैडमैन ने टेस्ट क्रिकेट में 99.94 की औसत से रन बनाए हैं।

बै्रडमैन की टोपी 2.51 करोड़ रूपये देकर खरीदने वाले फ्रीडमैन ने मंगलवार को कहा, ब्रैडमैन ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इन्हे क्रिकेट के पे्रमी सदैव याद रखेंगे। चाहे वह किसी भी देश के क्यों न हो। इनकी खेलने की विधा सभी से अलग थी वही इनका व्यवहार भी सहज ही सभी को भा जाने वाल था। ब्रैडमैन ने यह कैप अपने फैमिली फ्रेंड पीटर डनहैम को 1959 में तोहफे के रूप में दी थी।

क्रिकेटर सचिन ने ऐसा वीडियो शेयर किया कि प्रशंसक भी इसका उठा रहे है मजा

UP वालो के लिए बड़ी खबर : IPL में अब दिखेंगी 2 नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी IPL 2021 में जगह

Ind vs Aus: पंड्या और जडेजा ने 6 विकेट पर 150 रन बनाकर तोड़ा यह बड़ा रिकॉर्ड

Similar News