IPL 2021 का Schedule जारी / MI और RCB के बीच होगा पहला मुकाबला, सबसे पहले यहाँ देखें Schedule

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा IPL 2021 के लिए Schedule जारी कर दिया गया है. पहला मुकाबला MI (Mumbai Indians) और RCB (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. 

Update: 2021-03-07 15:10 GMT

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा IPL 2021 के लिए Schedule जारी कर दिया गया है. पहला मुकाबला MI (Mumbai Indians) और RCB (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. 

9 अप्रैल से 30 मई के बीच होंगे मैच 

जारी शेड्यूल में IPL 2021 का शुभारम्भ 9 अप्रैल से होगा. मैच 9 अप्रैल से शुरू होकर 30 मई तक चलेगा. इस साल के आईपीएल (IPL) का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि इसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा.

मुंबई और आरसीबी के बीच पहला मुकाबला

आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में पांच बार की चैंपियन और पिछली बार की विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला 9 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से चेन्नई में खेला जाएगा.

छह जगहों पर होंगे आईपीएल के सभी मुकाबले

आईपीएल 2021 के सारे मुकाबले इस साल सिर्फ छह जगहों पर आयोजित किए जाएंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि आईपीएल 2021 के सभी मुकाबले इस साल चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता और बैंगलोर में ही खेले जाएंगे. लीग स्टेज में हर टीम चार मैदानों पर मैच खेलेगी. 56 लीग मैचों मे से चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलौर में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे, जबकि अहमदाबाद में 8 मुकाबले खेले जाएंगे. इस बार के आईपीएल में सभी मैच न्यूट्रल वैन्यू पर खेले जाएंगे और कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई मुकाबला नहीं खेलेगी.

हर टीम छह में से चार मैदानों पर अपने लीग स्टेज के मुकाबले खेलेगी. आईपीएल 2021 के प्लेऑफ मुकाबले दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इतना ही नहीं ये स्टेडियम इस टूर्नामेंट के फाइनल का आयोजन भी करेगा. बता दें कि मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे पिंक बॉल टेस्ट का आयोजन भी किया गया था. ये स्टेडियम पहली पार किसी आईपीएल मुकाबले का आयोजन करेगा.

Similar News