सीधी में रिश्वत लेते वन रक्षक हुआ ट्रैप, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

सिंगरौली (Singrauli) का वन रक्षक 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुआ ट्रैप।

Update: 2021-10-06 14:19 GMT

Sidhi MP Lokayukta

सीधी (Sidhi) रिश्वत को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है और रिश्वत खोर पकड़े जा रहे है। इसके बाद भी पैसे लेने से लोग गुरेज नही कर रहे है। रिश्वत के खिलाफ ऐसी ही एक कार्रवाई एमपी के सीधी जिले के वन चौकी क्षेत्र बीछी में की गई है। जहां 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए वन रक्षक सुप्रीत श्रीवास्तव पिता एसपी श्रीवास्तव 35 वर्ष निवासी ग्राम घरौली पोस्ट निगाही जिला सिगरौली को लोकायुक्त ने ट्रेप किया है। पकड़े गए वन रक्षक के खिलाफ लोकायुक्त ने भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

वाहन छुड़वाने ले रहा था रूपये

शिकायतकर्ता प्रदीप कुमार पांडे पिता शारदा प्रसाद पांडे 36 वर्ष निवासी घोरावल जिला सोनभद्र उत्तर प्रदेश ने लोकायुक्त रीवा (Rewa Lokayukta) में शिकायत किया था कि सोनघडियाल वन चौकी बीछी के वनरक्षक के द्वारा उसका जब्त डंपर वाहन को पुलिस चौकी नौडिहबा से छुड़वाने के एवज में 10000 रुपये की मांग की गई है। शिकायत के आधार पर लोकायुक्त ने रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई की है।

रूपये लेते ही टीम ने पकड़ा

शिकायतकर्ता प्रदीप पांडे 6 अक्टूबर को रिश्वत की रकम वन रक्षक सुप्रीत श्रीवास्तव को दे रहा था। जहां मौजूद लोकायुक्त निरीक्षक डीएस मरावी एवं उनकी 15 सदस्यीय दल ने वन रक्षक को रंगे हाथों पकड़ लिया और ट्रेपिंग की कार्रवाई पूरी की है।

Tags:    

Similar News