एमपी के शिवपुरी में ब्लास्ट हो गए आधा दर्जन से अधिक एलपीजी सिलेंडर, दहशत में रहे लोग

MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में आधा दर्जन एलपीजी सिलेण्डर ब्लास्ट हो गए। जिससे मौके पर अफरी तफरी का माहौल निर्मित हो गया। इस दौरान लोग दहशत में रहे।

Update: 2023-09-02 08:29 GMT

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में आधा दर्जन एलपीजी सिलेण्डर ब्लास्ट हो गए। जिससे मौके पर अफरी तफरी का माहौल निर्मित हो गया। इस दौरान लोग दहशत में रहे। धमाका इतना तेज था कि मकान क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। ब्लास्ट के बाद भड़की आग ने एक स्कूल वैन को भी अपनी चपेट में ले लिया किंतु गनीमत की बात यह रही कि इसमें बच्चे सवार नहीं थे।

मकान में रखे थे एक दर्जन सिलेण्डर

हासिल जानकारी के मुताबिक शिवपुरी जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के धंदेरा गांव स्थित एक मकान में तकरीबन एक दर्जन एलपीजी सिलेण्डर रखे हुए थे। इस दौरान उनमें आग भड़क उठी। जिसके बाद सिलेण्डर ब्लास्ट होने लगे। तेज धमाकों के चलते मकान क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। इस दौरान धमाका सुनकर लोगों में अफरा तफरी का माहौल रहा। मकान में मौजूद मालिक वक्त रहते भागने में सफल रहा। इस दौरान तेज आग भड़क उठी। आग ने एक स्कूल वैन को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत की बात यह रही कि वैन बच्चों से खाली थी। अन्यथा बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था। इस वैन का टायर पंचर हो गया था जिसको बनवाने के लिए चालक आया हुआ था। इस घटना की सूचना रन्नौद थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची।

नहीं हुई जनहानि

इस हादसे में किसी भी तरह की जनहानि होने की सूचना नहीं है। बताया गया है कि जिस मकान में यह सिलेण्डर रखे हुए थे वहां से हाइटेंशन लाइन गुजरती है। जिसमें स्पार्क होने के कारण यह घटना घटित होना बताया जा रहा है। बताया गया है कि धंदेरा गांव निवासी उत्तम शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा 45 वर्ष गांव के बाहरी क्षेत्र में एक मकान में एलपीजी गैस सिलेंडर की मिनी एजेंसी और राशन दुकान संचालित करता है। ग्रामीणों का कहना है कि वहां पर हमेशा 15 से 20 एलपीजी सिलेण्डर खाली और भरे रखे रहते हैं। घटना के दौरान कितने सिलेण्डर मौके पर थे इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है किंतु सूत्रों का कहना है कि लगभग एक दर्जन सिलेण्डर मौके पर मौजूद थे।

इनका कहना है

इस संबंध में कोलारस एसडीओपी विजय यादव के मुताबिक धंदेरा में एक किराना स्टोर्स है जिसका संचालन उत्तम शर्मा करते हैं। यहां अवैध रूप से सिलेण्डर रखे थे। जिसमें शार्ट सर्किट के कारण आग भड़क उठी। जिसके बाद तेज धमाका भी हुआ। इस हादसे में किस भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News