Shahdol News Update : स्कूल खुलते ही याद आया नशामुक्ति, स्कूल-कॉलेज के पास संचालित गुटखा दुकानों पर कार्रवाई

कोरोना (Coronavirus) की वजह से स्कूलों तथा कालेजों को बंद किया गया था। लेकिन कोरोना को नियंत्रण में देख सरकार धीर-धीरे अनलॉक (Unlock) की दिशा में कदम बढ़ा दिया है।

Update: 2021-08-12 05:57 GMT

शहडोल (Shahdol News Update)  : कोरोना (Coronavirus) की वजह से स्कूलों तथा कालेजों को बंद किया गया था। लेकिन कोरोना को नियंत्रण में देख सरकार धीर-धीरे अनलॉक (Unlock) की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। एक ओर जहां 11वी और 12वीं के विद्यालय आधी छात्र संख्या के अधार पर खोल दिये हैं। वही कालेजों में भी प्रवेश की प्रक्रिया चल रही। ऐसे में जिला तम्बाकू नियंत्रक नोडल अधिकारी डा पुनीत श्रीवास्तव तथा खाद्य सुरक्षा आधिकारी की मौजूदगी में शहर के कई स्थानों में कार्रवाई की। गोमती संचालकों पर तम्बाकू उत्पाद बेचने पर जुर्माना लगाया गया।

यहां यहां हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार नोडल आधिकारी तम्बाकू नियंत्रक डा पुनीत श्रीवास्तव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी बृजेश विश्वकर्मा, रावेन्द्र सोनी एवं नगरपालिका के स्वच्छता निरीक्षक मोतीलाल सिंह की एक टीम बनाई गई। जो पहले से चिन्हित स्थानों पर पहुंची और कार्रवाई कीं। बताया जाता है कि शहर के करीब दर्जन भर स्कूल कालेज तथा स्वास्थ्य विभाग के आसपास वाले स्थानों में संचालित पान गोमतियों का निरीक्षण किया। वही तम्बाकू उत्पाद पाये जाने पर हिदायत देते हुए जुर्माना लगाया गया।

लॉकडाउन में रखी गई कई दुकाने

लाकडाउन के समय कई दुकान मांफियाआें ने अपने चहेतों की दुकान गोमती स्कूल कालेजों के पास रखवा दिया था। अब विद्यालय संचालित होने शुरू हो गये हैं ऐसे में सराकर द्वारा लगाये गये प्रतिबंध को ध्यान में रखते हुए बुधवार को कार्रवाई की गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए 2700 रूपये जुर्माने के तौर पर वसूले।

Tags:    

Similar News