एमपी के शहडोल में काल बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 3 लोगों की मौत

MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आकाशीय बिजली काल बनकर गिरी। जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। यहां साप्ताहिक हाट बाजार लगा हुआ था। जहां काफी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंचे थे।

Update: 2023-09-09 09:01 GMT

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आकाशीय बिजली काल बनकर गिरी। जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। यहां साप्ताहिक हाट बाजार लगा हुआ था। जहां काफी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंचे थे। ऐसे में तेज गरज के साथ बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही मौके पर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची।

पेड़ के नीचे सजी थी दुकानें

शहडोल जिले के बकहो नगर परिषद अंतर्गत लगने वाले साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी। जानकारी के अनुसार बकहो में हर शुक्रवार को साप्ताहिक हाट बाजार का आयोजन किया जाता है। जिसमें आसपास के लोग दुकान सजाते हैं इसके साथ ही यहां खरीददारी करने के लिए भी काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं। कई वर्षों से इस स्थान पर साप्ताहिक हाट बाजार लगाई जाती है जिसको लोग मंगली बाजार के नाम से भी जानते हैं। शुक्रवार की शाम गुलमोहर के पेड़ के नीचे कई दुकानें लगी थीं। इसी दौरान तकरीबन शाम 6 बजे पेड़ में आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में तीन दुकानदार आ गए।

इनकी हुई मौत

साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी जिसकी चपेट में दुकानदार आ गए। इसके बाद मौके पर भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। इस घटना के संबंध में अमलाई थाना प्रभारी जेपी शर्मा ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। जिसमें सुनील कुमार कुशवाहा निवासी बिलियस नंबर एक धनपुरी, कुंजीलाल कुशवाहा 45 वर्ष निवासी अमलाई की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गोवर्धन नवानी 54 वर्ष निवासी बुढ़ार इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए थे जिनको स्थानीय लोगों की मदद से उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामले की जांच की गई।

Tags:    

Similar News