सतना: 27 मवेशियों से लोड ट्रक जब्त, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज

Satna MP News: सतना जिल से पशु तस्करी किए जाने के कई मामले सामने आ रहे हैं।

Update: 2022-11-06 00:54 GMT

सांकेतिक तस्वीर 

Satna MP News: सतना जिल से पशु तस्करी किए जाने के कई मामले सामने आ रहे हैं। मवेशियों की तस्तरी करने वाले लोगों के पास इससे संबंधित वैध दस्तावेज भी नहीं होते। इसी कड़ी में सतना पुलिस ने 27 मवेशियों को ट्रक में भूसे की तरह लोड कर ले जाने वाले चालक को पकड़ लिया है। पुलिस ने वाहन मालिक और चालक के खिलाफ 11 डी पशु कू्ररता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

बताया गया है कि जिले के मैहर थाना पुलिस को बीते दिवस मुखबिर से सूचना मिली कि अवैध तरीके से पशु तस्करी कर मवेशियों को ट्रक में लोड कर ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक को रोक लिया। ट्रक में 10 भैंसो के साथ ही 17 पड़वा थे। पुलिस ने बताया कि चालक सूरज कोल 24 वर्ष को पुलिस ने पकड़ लिया है। ट्रक सतना निवासी रजा खान के नाम पंजीकृत है। वाहन मालिक की तलाश की जा रही है।

शरीर में चोंट के निशान

बताया गया है कि ट्रक बदेरा की तरफ से आ रहा था। मवेशियों को ट्रक में लोड कर उन्हें मैहर के रास्ते सतना की तरफ ले जाया जा रहा था। ट्रक जैसे ही सरला नगर बाईपास पुल के समीप पहुंचा सहायक उप निरीक्षक रणजीत सिंह और आरक्षक जय बागरी ने ट्रक को रोक लिया। ट्रक के अंदर लोड 27 मवेशी पुलिस को मिले। चालक से जब पुलिस ने मवेशियों के परिवहन से संबंधित वैध दस्तावेज मांगे तो चालक ने किसी प्रकार के दस्तावेज होने से इंकार कर दिया। पुलिस ने ट्रक से जिन मवेशियों को बरामद किया है उनमें से कई के शरीर में चोंट के निशान भी मौजूद थे। पुलिस ने ट्रक और मवेशियों को जब्त कर थाने ले जाने की कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार मवेशियां के लिए चारे-पानी की व्यवस्था करा दी गई है।

वर्जन

ट्रक में मवेशियों को लोड कर ले जाया जा रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने ट्रक और मवेशियों को जब्त कर लिया है। चालक और वाहन मालिक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की गई है।

संतोष तिवारी, थाना प्रभारी मैहर

Tags:    

Similar News