सतना में तीन मंजिला इमारत ढही, एक की मौत: पुरानी दीवार-पिलर तोड़वाने के दौरान हुआ हादसा, रेस्क्यू कर मजदूरों की निकाला

मंगलवार रात करीब सवा 10 बजे सतना शहर के बिहारी चौक एक 3 मंजिला इमारत गिर गई। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई।

Update: 2023-10-04 05:22 GMT

Building Collapse in Satna: सतना शहर के बिहारी चौक इलाके में एक तीन मंजिला इमारत अचानक से भड़भड़ा कर गिर गई। हादसा मंगलवार रात 10 बजे हुआ। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दो को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया।

मलवे में कुछ वाहन भी दबे थे। जो बिल्डिंग ढही है उसके टॉप फ्लोर पर रेनोवेशन का कार्य चल रहा था। हादसे के दौरान बिल्डिंग में 8 लोग मौजूद थे। इनमें से 5 पहले ही बाहर निकल गए। दो को रेस्क्यू टीम ने निकाला। एक मजदूर मलबे में ही दबा रह गया था, जिसका शव 5 घंटे बाद करीब साढ़े 3 बजे निकाला जा सका।

हादसे की सूचना मिलते ही नगर निगम की टीम और पुलिस मौके पर पहुची और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया है और जेसीबी की मदद से मलवा हटाया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, छत्तुमल सबनानी की इस बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़ों की दुकान और साड़ियों का शोरूम था। ऊपरी मंजिल पर रिनोवेशन का काम चल रहा था। हादसे में दुकान मालिक, उसके दो बेटे, मिस्त्री और मजदूर घायल हो गए। सांसद गणेश सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और महापौर योगेश ताम्रकार के साथ कई व्यापारी भी मौके पर पहुंचे।

रात में हो रहा था बिल्डिंग के रिनोवेशन का काम

पुलिस ने बताया कि छत्तुमल सबनानी का बेटा नरेंद्र साबनानी उर्फ पिंकी पिछले कई दिनों से इस बिल्डिंग में तोड़फोड़ और रिनोवेशन का काम करा रहा था। मंगलवार रात 2 मिस्त्री और 3 मजदूर काम कर रहे थे। एक मिस्त्री दीवार जोड़ रहा था, जबकि दूसरा मिस्त्री एक मजदूर के साथ बीम काट रहा था। एक मजदूर सीढ़ी के पास काम कर रहा था। नरेंद्र भी अपने बेटों हितेश और नीतेश के साथ इस बिल्डिंग के पिछले हिस्से में मौजूद था।

बेटों के साथ चुपचाप अस्पताल पहुंचा

शोरूम मालिक काम के दौरान तेज आवाज के साथ बिल्डिंग के आगे का हिस्सा स्लैब सहित भरभराकर गिर गया। हादसा होते ही नरेंद्र अपने दोनों बेटों के साथ पीछे से बाहर निकल गए। उनके साथ रामदेव नाम का मिस्त्री भी निकल गया। चारों बिना किसी से कुछ कहे सीधे जिला अस्पताल पहुंच गए। नरेंद्र ने हादसे की जानकारी न तो पुलिस प्रशासन को दी, न ही किसी और को।

Tags:    

Similar News