SATNA NEWS : विदेश से लौटे 123 संदिग्ध में से करीब 40 व्यक्तियों के घर में नोटिस चस्पा...

सतना। गुरुवार को विदेश से लौटे 123 संदिग्ध में से करीब 40 व्यक्तियों के घर में नोटिस चस्पा कर दी गई। नोटिस में लिखा है कि कोविड-19,

Update: 2021-02-16 06:17 GMT

सतना। गुरुवार को विदेश से लौटे 123 संदिग्ध में से करीब 40 व्यक्तियों के घर में नोटिस चस्पा कर दी गई। नोटिस में लिखा है कि कोविड-19, घर के अंदर प्रवेष निषेध है। यह घर 25 मार्च से 14 अप्रैल तक विशेष निगरानी में है। नोटिस में होम आइसोलेटेड सदस्यों की संख्या भी लिखी गई है। गौरतलब है कि दो दिन पहले एम्बेसी ने 123 ऐसे लोगों की सूची प्रदेश सरकार को भेजी है जो विदेशों की सैर करके लौटे हैं। अब इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ट्रैक करने में जुटी हुई है। नोटिस चस्पा करने के लिए 5 टीमें गठित की गई है।

फॉलोअप का पीरियड निकलने के बाद नर्सिंग होम में नोटिस जिन घरों में यह नोटिस चस्पा की गई है उसमें प्रेम नर्सिंग के संचालक डॉ. राजेश जैन और उनकी पत्नी का भी नाम दर्ज है। डॉ. जैन अपने अन्य 4 पारिवारिक सदस्यों के साथ 18 फरवरी को आस्टे्रलिया और न्यूजीलैण्ड  गए थे। डॉ. जैन 5 मार्च को नई दिल्ली एयरपोर्ट उतरे तो हेल्थ टीम ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके बाद वो लोग सतना आ गए। डॉ. जैन का दावा है कि इस दौरान किसी के अंदर भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए।  गुजर चुके हैं 19 दिन एम्बेसी से रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हुई और 123 संदिग्धों को खोजा जाने लगा। जानकारों का कहना है कि किसी भी व्यक्ति में 14 दिनों के अंदर कोरोना के वायरस अपना असर दिखाने लगते हैं मगर डॉ. जैन को सतना पहुंचे करीब 19  दिन बीत गए। टीम ने इन्हें 25 मार्च को ट्रैक किया और गुरुवार को प्रेम नर्सिंग पहुंचकर नोटिस चस्पा कर दी। सवाल ये है कि क्या अब स्वास्थ्य विभाग की टीम महज लकीर पीट रही है। डॉ. जैन का कहना है कि नोटिस के बाद उनका पूरा नर्सिंग होम खाली हो गया, और इस दौरान उनसे मिलने वाले हार्ट, शुगर के पेशेंट समेत परिचित भी दहशत में हैं।   

Similar News