Satna News: मुरमुरा के बीच ट्रक में छिपा था 2 करोड़ 34 लाख रूपये का गांजा, घेराबंदी कर पुलिस ने किया जब्त

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में ट्रक में लोड दो करोड़ से ज्यादा कीमत के गांजा को पुलिस ने जब्त करके कार्रवाई की है।

Update: 2021-09-02 13:24 GMT

Satna / सतना। पुलिस ने गांजा तस्करी का भंडोफोड़ करते हुये 2 करोड़ 34 लाख रूपये कीमत का गांजा जब्त करके गांजा तस्करी के आरोप में तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। गांजा कार्रवाई का जानकारी देते हुये रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा (IG Umesh Joga) ने बताया कि गांजा के सरगना सहित अन्य लोगो के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

मुरमुरा के बीच छिपा था गांजा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांजा तस्कर पुलिस को भ्रमित करने के लिये ट्रक में गांजा के उपर मुरमुरा की बोरिया भरे हुये थे। सूचना के आधार पर कोलगंवा थाना (kolganwa police station) की पुलिस ने रीवा रोड़ में घेराबंदी करके ट्रक को रोक लिया और तलासी ली तो गांजा की 39 बोरिया वाहन में लोड पाई गई। जिनका वजन 11 क्विंटल 70 किलोग्राम है और गांजा की वर्तमान में बाजार कीमत 2 करोड़ 34 लाख रूपये आंकी जा रही है।

उड़ीसा से यूपी ले जाया जा रहा था गांजा

पुलिस के मुताबिक उक्त गांजा की खेप उड़ीसा के भुवनेश्वर से भरकर यूपी के मुरादाबाद ले जाई जा रही थी। गांजा तस्कर सतना की ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रक लेकर रूक हुये थे। वे रात का अंधेरा होने के बाद ट्रक लेकर जा रहे थे।

तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस गांजा तस्करी में आरोपी सुरेश यादव एवं सोनाथ यादव दोनों निवासी उत्तराखंड तथा अरूण कुशवाहा निवासी बैकुंठपुर रीवा को गिरफ्तार किया है, जबकि बबलू कुशवाहा निवासी बीड़ा एवं प्रिंस साकेत महाजन टोला रीवा रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुये फरार हो गये है। पुलिस उक्त दोनो आरोपी सहित मुख्य सरगना बब्बु मुसलमान निवासी मुरादाबाद उत्तर-प्रदेश के खिलाफ भी पुलिस ने नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उनकी तलाश कर रही है।

फटे नोट पर लिखा था कोड वर्ड

आईजी श्री जोगा ने बताया कि उड़ीसा से गांजा लेकर पहुचे ट्रक चालको को रीवा के तस्करो ने 10 रूपये के फटे नोट में 6 अंको का कोड वर्ड दिखाया था। जिसके बाद वे गांजा लेकर चल रहे थे।

आईजी उमेश जोगा एवं डीआईजी अनिल सिंह कछवाह ने इस कार्रवाई के लिये एसपी सतना धर्मवीर सिंह यादव एंव कोलगंवा थाना प्रभारी विजय सिंह सहित उनके पुलिस स्टाफ की तरीफ करते हुये बताया कि ऑपरेशन ऑल आउट के तहत यह अभियान चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News