सतना: सड़क पुनरोद्धार कार्य के चलते 2 माह तक बंद रहेगा माधवगढ़-सिधौली मार्ग

2 माह तक बंद रहेगी माधवगढ़ सिधौली रोड, 1.5 करोड़ से हो रहा सड़क के पुनरोद्धार का कार्य।

Update: 2023-09-14 04:18 GMT

2 माह तक बंद रहेगी माधवगढ़ सिधौली रोड, 1.5 करोड़ से हो रहा सड़क के पुनरोद्धार का कार्य।

सतना जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर स्थित माधवगढ़ (Madhavgarh) कस्बे में टमस नदी से नरोहिल मोड़ तक सड़क निर्माण के चलते 2 माह तक यह मार्ग बंद रहेगा. लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा कृपालपुर के बाद टमस नदी के पुल से सिधौली तक लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से सड़क का पुनरोद्धार किया जा रहा है. लगभग 9 सौ मीटर के इस कार्य में बिटुमिन वर्क के साथ सीसी रोड बनाई जाएगी.

ये है वर्कप्लान

पीडब्ल्यूडी के उपयंत्री गोविंद सिंह ने बताया कि टमस नदी के पुल पर लगभग 100 मीटर डामरीकरण किया जाएग. इसके बाद कस्बे के बाजार क्षेत्र से नरोहिल मोड़ के आगे तक 12 मीटर चौड़ी, 8 सौ मीटर लम्बी सीसी रोड बनाई जाएगी. इस कार्य का ठेका रंजीत द्विवेदी के नाम है. विगत 12 सितम्बर से यह कार्य शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही सीसी नाली का निर्माण भी होगा.

डायवर्ट किया गया रूट

सड़क पुनरोद्धार के कारण माधवगढ़ के टमस नदी पर बने पुल से कस्बे की ओर जाने वाला मार्ग बंद कर दिया गया है. उपयंत्री गोविंद सिंह ने बताया कि फिलहाल सड़क निर्माण का कार्य पूरा होने तक ट्रैफिक को कृपालपुर से मटेहना होते हुए सतना- बेला फोरलेन हाइवे की तरफ डायवर्ट किया गया है.

उधर सड़क पर जानलेवा स्पॉट

सतना से माधवगढ़ जाते समय कृपालपुर बस्ती के ठीक पहले सीसी रोड पर एक ऐसा जानलेवा स्पॉट है, जहां वाहन अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. इस रोड पर बनी पुलिया और सड़क के लेबल में लगभग एक फीट का अंतर है जो वाहन चालकों को दिखाई नहीं देता और यही अंधा स्पॉट दुर्घटना का कारण बनता है.

Tags:    

Similar News