सतना: पिता-पुत्र की हत्या में शामिल पति-पत्नी गिरफ्तार, कोर्ट में गवाही देने के कारण की हत्या

Satna MP News: सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत बेला कोठार में पिता-पुत्र की हत्या में शामिल आरोपी पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2023-01-04 09:45 GMT

Satna MP News: सतना जिले (Satna District) के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत बेला कोठार में पिता-पुत्र की हत्या में शामिल आरोपी पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दंपत्ति को पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी दंपत्ति को जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि गत दिवस बेला कोठार निवासी रामबहोर साकेत और उसके बेटे शंकरलाल साकेत का शव अहरी में मिला था। लहूलुहान अवस्था में मृत मिले पिता-पु़त्र की हत्या किए जाने के स्पष्ट संकेत मौजूद थे। पिता-पुत्र की हत्या से ग्रामीण भी काफी आक्रोशित थे। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस को मुखबिर से संदेही दंपत्ति के बारे में पता चला। पुलिस ने जब आरोपी दंपत्ति से पूछताछ की तो उन्होने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

पुरानी रंजिश बना कारण

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी पुष्पेन्द्र साकेत का पिता-पुत्र से पुरानी रिंंजश का मामला काफी समय से चला आ रहा था। आरोपी पुष्पेन्द्र के खिलाफ एक मामले में पिता-पुत्र द्वारा कोर्ट में गवाही दी गई थी। इसके अलावा आरोपी को इस बात का भी संदेह था कि मृतक शंकरलाल से संदेह था। इसी बात से आक्रोशित होकर आरोपी घटना दिनांक को पिता-पुत्र के खेत पहुंचा और कुल्हाड़ी से हमला कर दोनो की हत्या कर दी।

पत्नी ने दिया साथ

घर पहुंच कर आरोपी पुष्पेन्द्र ने अपनी पत्नी को बताया कि बेटे के साथ ही पिता को भी मौत के घाट उतार दिया है। इसके बाद पत्नी ने आरोपी पुष्पेन्द्र के खून से सने कपडे़ जला दिए। जो कपडे़ बच गए उन्हें एक गड्ढे में छिपा दिया। हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी को झाड़ियों में छिपा दिया। उल्लेखनीय है कि घटना दिनांक को आरोपी पुष्पेन्द्र का पत्नी से विवाद हुआ था। विवाद का कारण अवैघ संबंध था। इसके बाद आरोपी ने अपनी पत्नी को कहा कि आज वह शंकरलाल की हत्या कर देगा। आरोपी ने बेटे के साथ ही पिता की भी हत्या कर दी। 

Tags:    

Similar News