CORONAVIRUS के चलते हुए LOCKDOWN के बीच SATNA के लिए अच्छी खबर, शहर की आवोहवा हुई साफ़

CORONAVIRUS के चलते हुए LOCKDOWN के बीच SATNA के लिए एक अच्छी खबर भी आ रही है, शहर की आवोहवा साफ़ हो गई है.

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

CORONAVIRUS के चलते हुए LOCKDOWN के बीच SATNA के लिए एक अच्छी खबर भी आ रही है, शहर की आवोहवा साफ़ हो गई है.

सतना (SATNA). CORONAVIRUS के चलते पूरा देश LOCKDOWN है. इस वजह से देश भर के कई शहरों की हवा एवं वातावरण भी साफ हो गया है. इसी के चलते विंध्य क्षेत्र के सतना की भी आवोहवा में काफी परिवर्तन दिखा है. सतना शहर की हवा भी साफ़ हो गई है. वातावरण भी काफी हद तक सही हो गया है.

मध्य प्रदेश में CORONAVIRUS से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मध्य प्रदेश में अब तक 47 केस सामने आए हैं। सबसे अधिक केस इंदौर से सामने आए हैं। इन सब के बीच अच्छी खबर ये है कि प्रदेश की अबोहवा साफ हो रही है। SATNA शहर में वायु प्रदूषण पूरी तरह से खत्म हो गया है।

प्रदूषण में कमी

सतना में एंबियंट एयर क्वालिटी इंडेक्स 27 दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि 50 AQI से कम की हवा को सर्वाधिक स्वास्थ्य वर्धक माना जाता है। माना जा रहा है कि निर्माण गतिविधियों के बंद होना और सड़कों पर गाड़ियों की संख्या का कम होने के कारण SATNA में धूल पैदा नहीं हो रही है, जिस कारण हवा साफ हो रही है।

अब तक सामने आए 47 केस

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में अब तक CORONAVIRUS के 47 केस सामने आ गए हैं। सबसे अधिक इंदौर से मामले सामने आए हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए इंदौर को तीन दिन के लिए पूरा लॉकडाउन कर दिया गया है। यानी कि एक अप्रैल तक दूध-सब्जी कुछ नहीं मिलेगा। इसके अलावे घर से निकलने वालों को जेल भी हो सकती है।

Similar News