एमपी के सतना में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, युवक झुलसा, धमाके में क्षतिग्रस्त हुआ मकान

सतना जिले (Satna District) के बाबूपुर गांव में चाय बनाने के लिए युवक ने जैसे ही माचिस की तीली से आग जलाई, अचानक तेज धमाका हुआ और युवक बुरी तरह से झुलस गया।

Update: 2022-08-24 10:03 GMT

सतना जिले (Satna District) के बाबूपुर गांव में चाय बनाने के लिए युवक ने जैसे ही माचिस की तीली से आग जलाई, अचानक तेज धमाका हुआ और युवक बुरी तरह से झुलस गया। इस हादसे में युवक का मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। पड़ोसियों द्वारा युवक को उपचार के लिए सतना जिला चिकित्सालय ले जाया गया। यहां भर्ती युवक की हालत सामान्य बनी हुई है।

कैसे हुआ हादसा

चिकित्सालय के बर्न यूनिट में भर्ती युवक फूलचन्द्र निवासी बाबूपुर ने बताया कि बुधवार की सुबह अपनी रसोई में चाय बनाने के लिए गया था। माचिस की तीली जलाते ही आग भड़क उठी, तेज धमाके के साथ वह आग की लपटों से घिर गया। पड़ोसियों को जैसे ही घटना का पता चला वह भाग कर युवक की रसोई में गए, जहां युवक आग से झुलसा हुआ जमीन पर गिरा हुआ था। बताया गया है कि गैस लीकेज होने के कारण यह हादसा हुआ है।

नहीं चला पता

बताया गया है कि गैस लीकेज होने का पता युवक को नहीं चला। जिसके कारण यह हादसा हो गया। युवक की माने तो सुबह पहली बार ही उसने गैस सिलेण्डर को चालू किया था। रात में तो गैस सिलेण्डर बंद करने के बाद वह सो गया था। माना जा रहा है कि सिलेण्डर की पाइप लाइन कहीं से कटी रही होगी, जिसका पता युवक को नहीं चला। जिससे यह हादसा हो गया।

Tags:    

Similar News