रीवा: लापता बच्चे को दो दिनों तक ढूढ़ते रहें परिजन, कुंए में मिला शव

Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Update: 2021-02-16 06:08 GMT

रीवा. जिस बच्चे को परिजन दो दिनों से बदहवास हालत में ढूंढ रहे थे उसका शव कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। शाहपुर थाना अन्तर्गत पहाड़ी गांव निवासी रामजी सोनी का पांच वर्षीय पुत्र कुश सोनी 30 जून को घर के बाहर अपने भाई के साथ खेल रहा था। समीप ही उसके दादा-दादी व मां बैठी थी। कुछ देर के लिए मां और दादी घर के अंदर चली गई तभी बच्चा अचानक लापता हो गया।

कुछ देर बाद मां घर के बाहर निकली तो बच्चे को गायब देखकर उनके होश उड़ गए। परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने पूरे गांव में बच्चे की तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला। रात में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। दो दिनों से परिजन व पुलिस उसकी तलाश कर रहे थे। मंगलवार की सुबह पड़ोसी के घर में स्थित कुएं में बच्चे का शव बरामद हुआ। वे कुएं में पानी भरने गए तब घटना की जानकारी हुई। घटना से पूरे गांव में सनाका खिंच गया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। बच्चे के शरीर में कोई बाहरी चोट नहीं थी लेकिन घटनास्थल की परिस्थितियां संदिग्ध थी। यही कारण है कि अभी पुलिस घटना को लेकर स्पष्ट कारण नहीं बता पा रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पायेगा।

दो दिनों तक चप्पे-चप्पे में ढूंढा लापता बच्चे को दो दिनों तक परिजन, स्थानीय लोग व पुलिस ने चप्पे-चप्पे में ढूंढा लेकिन उसका कोई पता नहीं चला था। गांव के दर्जनों लोग बच्चे को ढूंढने में लगे रहे। दुकानों में लगे सीसी टीवी कैमरों को भी पुलिस ने चेक किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

हत्या व हादसे की जांच कर रही पुलिस घटनास्थल की परिस्थितियों के आधार पर पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। जिस स्थान पर कुआं स्थित है वहां बच्चे का चंद मिनटों में अकेले पहुंचना संभव नहीं है। इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि बच्चे को वहां तक कोई ले गया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस हादसे की संभावना की भी जांच कर रही है। जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

---------------------- लापता बच्चे का शव कुएं से बरामद हुआ है जिसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया। हत्या व हादसा दोनों बिंदुओं पर जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी। विजय सिंह, थाना प्रभारी शाहपुर

Similar News