रीवा में मास्क न लगाना और थूँकना पड़ेगा मंहगा, कलेक्टर का आदेश जारी, लगेगा इतना जुर्माना

रीवा. कोरोना वायरस के चलते देश भर में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों में थूँकना एवं कुल्ला करना मना है. बावजूद

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

रीवा. कोरोना वायरस के चलते देश भर में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों में थूँकना एवं कुल्ला करना मना है. बावजूद इसके रीवा में इसका जमकर उल्लंघन हो रहा है. इसे देखते हुए कलेक्टर एक आदेश जारी किया है. 

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी इलैयाराजा टी ने जारी आदेश में कहा है कि जिले में मास्क न लगाने वालों पर 100 रूपए एवं थूँकने वालों पर 1000 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा. 

32 देशों के 239 वैज्ञानिकों का दावा! हवा में भी फैलता है कोरोना वायरस

कलेक्टर ने इसकी जिम्मेदारी भी तय कर दी है. देखा यह जा रहा हैकि कोरोना महामारी का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. आए दिन जिले में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. लेकिन लॉक डाउन समाप्त होते ही शहर से लेकर गांव तक लोग ऐसे बेफिक्र हो गए हैं जैसे कोरोना का संकट चला गया हो. जबतक जिले में कोरोना नहीं था लोग घरों के भीतर रहे और ताली-थाली भी बजाई लेकिन जब जिले में कोरोना आया तो भूल गए.

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. खासतौर से जब घर से बाहर निकले तो हर हाल में मास्क का उपयोग करना चाहिए. यह दूसरे की सुरक्षा के लिए नहीं अपितु अपनी सुरक्षा के लिए है लेकिन लोग नजरंदाज करते हैं. लोग बाजार व भीड़ भाड़ वाले जगहों में भी न तो मास्क का उपयोग करते न ही न सोशल डिस्टेंसिंग का ही पालन करते हैं.

विकास दुबे के घर की दीवारों से भारी मात्रा में निकली ऐसी चीजे, कानपुर पुलिस ने दी चौकाने वाली जानकारी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News