रीवा के किसानो के भुगतान को लेकर रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का बड़ा ऐलान, फटाफट जाने BIG UPDATE

उपार्जित गेंहू में से लगभग 80 प्रतिशत का परिवहन होकर सुरक्षित भण्डारण हो गया है।

Update: 2024-05-06 17:26 GMT

कलेक्टर कार्यालय आयोजित बैठक में गेंहू उपार्जन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा उपार्जित गेंहू का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें। गेंहू के गोदाम में पहुंचते ही तत्काल सत्यापन कर बिल जनरेट कर दें। किसानों को 3 दिनों की समय सीमा में भुगतान देना सुनिश्चित करें। अब तक उपार्जित गेंहू में से लगभग 80 प्रतिशत का परिवहन होकर सुरक्षित भण्डारण हो गया है। परिवहन के अनुपात में ही भुगतान करायें। उपार्जन की प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सभी एसडीएम से भी उपार्जन के संबंध में प्रतिदिन रिपोर्ट लें।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि त्योंथर क्षेत्र के कुछ खरीदी केन्द्रों में परिवहन धीमा है इनमें अतिरिक्त वाहन लगाकर उपार्जित गेंहू का तत्काल परिवहन करायें। महाप्रबंधक सहकारी बैंक सभी समितियों में पर्याप्त संख्या में मजदूर उपलब्ध कराकर उपार्जित गेंहू की तुलाई तत्काल करायें। अपर कलेक्टर गेंहू के परिवहन की प्रतिदिन समीक्षा करें। परिवहन में लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही करें।

कलेक्टर ने मऊगंज जिले के लिए उचित मूल्य दुकानों से वितरण के लिए आवश्यक गेंहू और चावल तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी ने बताया कि किसानों को किये जा रहे भुगतान में तेजी आयी है। आगामी दो दिनों में बैगलॉक का पूरा भुगतान हो जायेगा। मऊगंज जिले के लिए गेंहू और चावल का आवंटन जारी किया जा रहा है। बैठक में जिला महाप्रबंधक सहकारी बैंक ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, उप संचालक कृषि यूपी बागरी, जिला प्रबंधक वेयरहाउस कमल बागरी, जिला प्रबंधक विपणन संघ शिखा वर्मा तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News