रीवा : गिप्पी गेंद में ब्लैक राइजर क्लब अमहिया ने मारी बाजी, 16 टीमों ने लिया हिस्सा..

रीवा /Rewa News : शहर के एनसीसी मैदान में रविवार को गिप्पी गेंद खेल का आयोजन किया गया। जिसमें खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुये ब्लैक राइजर

Update: 2021-02-16 06:46 GMT

रीवा : गिप्पी गेंद में ब्लैक राइजर क्लब अमहिया ने मारी बाजी, 16 टीमों ने लिया हिस्सा..

रीवा /Rewa News : शहर के एनसीसी मैदान में रविवार को गिप्पी गेंद खेल का आयोजन किया गया। जिसमें खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुये ब्लैक राइजर क्लब अमहिया ने बाजी मारी है। द्वितीय स्थान पर टाइगर क्लब झिरिया तथा गुड़ मॉर्निंग क्लब ने तीसरा पुरस्कार जीता है। इस खेल प्रतियोगिता में 16 टीमों ने हिस्सा लिया था।

खिलाड़ियो में रहा उत्सव

वर्षो पुराने खेल गेंद गिप्पी को लेकर जंहा खिलाडियों में जबदस्त उत्साह रहा वही आयोजक एवं दर्शको ने इस खेल का पूरा आंनद उठाया है। ज्ञात हो कि गेंद गिप्पी खेल का आयोजन हिंदू उत्सव समिति धर्म परिवार द्वारा किया गया था।

अतिथियों ने कहां याद आया बचपन

स्वर्गीय उमा परौहा चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉक्टर केके परौहा मुख्य अतिथि रहे। उन्होने कहां कि इस आयोजन से उन्हे अपना बचपन याद आ गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संजय गांधी अस्पताल के पूर्व संचालक डॉ सीवी शुक्ला ने कहां कि गिप्पी गेंद खेल के विस्तार से ही क्रिकेट का जन्म हुआ है।

होगे अन्य आयोजन भी

कार्यक्रम में हिन्दू समिति धर्म परिवार के अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू ने कहां की विलुप्त होते खेलों को पुर्नजीवित करने के लिये प्रयास किया जा रहा है। आने वाले समय में धर्म परिवार के द्वारा बंटी खेल,रस्सा कसी की भी प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। समिति के सुनील अग्रवाल ने बताया कि होली के त्यौहार पर इस बार बृज की होली कार्यक्रम भी होगा। कार्यक्रम का सफल संचालन लखनलाल खंडेलवाल, सुरेश विश्नोई, श्रीप्रकाश तोमर सहित अन्य ने किया।

रीवा : रात्रि कालीन तफरी करने वालों पर पुलिस की नजर, शुरू हुआ यह कड़ा अभियान…

रीवा में कोरोना वैक्सिनेशन का हाल: मैसेज 12600 को 5464 हेल्थ वर्कर नहीं पहुंचे केन्द्र, नहीं ली..

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News