रीवा: वृद्ध को धक्का मार कर लूटे 40 हजार, बैंक से घर जाते हुए हुई घटना

रीवा: जिले के नईगढ़ी थाना अंतर्गत ललउआ बस्बे के समीप बीते दिवस वृद्ध को धक्का मार कर 40 हजार रूपए लूटने का मामला प्रकाश में आया है।

Update: 2022-02-10 07:48 GMT

रीवा: जिले के नईगढ़ी थाना अंतर्गत ललउआ बस्बे के समीप बीते दिवस वृद्ध को धक्का मार कर 40 हजार रूपए लूटने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी हरिप्रसाद शुक्ला निवासी डिहिया द्वारा घटना की शिकायत थाने में कर दी गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

बैक से जा रहा था घर

बताया गया है कि बीते दिवस वृद्ध नईगढ़ी स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक आया था। साइकिल में सवार होकर वापस जाते हुए जैसे ही वह ललउआ क्षेत्र में पहुंचा पीछे से आए अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने वृद्ध को धक्का मार दिया। जिससे वृद्ध जमीन में गिर गया। मौके का फायदा उठाते हुए आरोपियों ने वृद्ध के पास मौजूद बैग उठाया और उसे लेकर भाग गए। घटना से आहत वृद्ध द्वारा इस संबंध में थाने में शिकायत की। पुलिस द्वारा आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

एक सप्ताह में दूसरी घटना

सूत्रों की माने तो एक सप्ताह पूर्व भी इसी तरह से अज्ञात बदमाशां ने एक शिक्षक से लूट की घटना को अंजाम देते हुए उसके पास मौजूद 70 हजार रूपए छीन कर चंपत हो गए थे। दो दिन पूर्व भी बैंक से घर जाते हुए गढ़ थाना के धाराविभा ब्रिज के समीप बाइक सवार बदमाश युवक राजा कोल के पास मौजूद 25 हजार रूपए लूट ले गए थे। जिले में इस तरह से घट रही लूट की घटनाओं पर पुलिस अंकुश लगा पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।

बैक से करते हैं पीछा

बताया गया है कि बैंक से जब कोई व्यक्ति पैसा निकाल कर जाता है तो आरोपी अपने टारगेट का पीछा करना शुरू कर देते हैं। मौका देख कर आरोपी, संबंधित व्यक्ति के साथ लूट करते हुए उसकी जमा पूंजी लेकर फरार हो जाते हैं।

इनका कहना है

नईगढ़ी थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने बताया कि वृद्ध द्वारा थाने में लूट की शिकायत की गई है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

Tags:    

Similar News