एमपी के रीवा में स्वास्थ्य टीम को देख भागे मेडिकल स्टोर संचालक, सात दुकानों में दी दबिश

दबिश के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर अधिकतर मेडिकल दुकान संचालकों ने अपनी दुकान के शटर गिरा दिए।

Update: 2022-05-21 10:31 GMT

रीवा: जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र में बीते दिवस स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मेडिकल दुकानों में अचानक से दबिश दी गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर जहां अधिकतर मेडिकल दुकान संचालकों ने अपनी दुकान के शटर गिरा दिए वहीं कुछ दुकान संचालकों को जब दुकान बंद करने का मौका नहीं मिला तो वह दुकान खुली छोड़ कर ही चंपत हो गए। माना जा रहा है कि मेडिकल की आड़ में अधिकांश लोग नशे की ब्रिकी करते हैं। इसी कारण से जब विभाग निरीक्षण करने पहुंची तो मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। संबंधित दुकानों को चिन्हित कर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है।

यहां की कार्रवाई

ड्रग इंस्पेक्टर राधेश्याम भट्टी सहित द्वारा सेमरिया की सात दुकानों में दबिश दी गई। जिन दुकानों में दबिश दी गई है उसमें अग्रवाल मेडिकल स्टोर्स, गुप्ता मेडिकल स्टोर्स, विजय मेडिकल स्टोर्स, नीरज मेडिकल स्टोर्स, स्वास्तिक मेडिकल स्टोर्स, अंजिता मेडिकल स्टोर्स, उमेश मेडिकल स्टोर्स, नरेश मेडिकल स्टोर्स शामिल है। बताया गया है कि निरीक्षण के दौरान टीम को यहां काफी कमियां देखने को मिली। जिसे देखते हुए मेडिकल स्टोर्स संचालकों को नोटिस देकर लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

बेची जा रही कफ सिरप

जिले के अंचल में स्थित अधिकतर मेडिकल स्टोर संचालक ऐसे हैं जो कि अवैध तरीके से नशीली कफ सिरप बेचने का कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में गत दिवस सीएमएचओ ने अपने क्षेत्र के बीएमओ को पत्र लिख कर मेडिकल स्टोर का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

वर्जन

मेडिकल दुकानों में जांच के निर्देश दिए गए हैं। सभी बीएमओ अपने क्षेत्र की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे

डा. एनएन मिश्रा सीएमएचओ

वर्जन

सेमरिया क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक मेडिकल दुकानों का निरीक्षण किया गया। कुछ कमियां मिली है। कई दुकान संचालक तो दुकान छोड़ कर ही भाग गए।

राधेश्याम बट्टी ड्रग इंस्पेक्टर रीवा

Tags:    

Similar News