एमपी के सतना में आकाशीय बिजली का कहरः युवक-युवती सहित तीन की मौत, छिपकली और तोता की भी गई जान

MP Satna News: धान का रोपा लगाने गए थे, कैथा के पेड़ के नीचे बैठकर खाना खा रहे थे।

Update: 2022-08-07 08:34 GMT

सांकेतिक तस्वीर 

MP Satna News: एमपी के सतना जिले के पोड़ी चौकी अंतर्गत ग्राम पतौरा में बीते दिवस आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया। इस हादसे में जहां युवक-युवती सहित किशोरी की मौत हो गई, वहीं एक छिपकली और तोता को भी आकाशीय बिजली की चपेट के कारण अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। गौरतलब है कि इस घटना के कारण एक अन्य युवती की जान तो बच गई, लेकिन वह बुरी तरह से झुलस गई है। घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल बना हुआ है। मृतकों के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

बताया गया है कि पतौरा निवासी रमाकांत द्विवेदी के यहां धान का रोपा लगाने सभी लोग गए हुए थे। दोपहर के समय सभी लोग कैथा के पेड़ के नीचे बैठकर खाना खा रहे थे। इसी दरमियान अचानक बदले मौसम के बाद बारिश होने लगी। इसके पहले कि सभी लोग सुरक्षित स्थान की तरफ जा पाते, तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली कैथा के पेड़ पर जा गिरी। इस अप्रत्याशित घटना के कारण तीन की जहां मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक युवती झुलस गई। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने मृतक और घायल को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की। जिला चिकित्सालय पहुंचने पर जहां चिकित्सकों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया वहीं एक युवती की गंभीर हालत होने पर उसे भर्ती कर लिया है।

ये हैं मृतक और घायल

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जिन लोगों की मौत हुई है उसमें राजकरण कुशवाहा पुत्र सुरेश कुशवाहा 18 वर्ष, अंजना उर्फ अंजू पुत्री गणपत यादव 19 वर्ष और प्राची यादव पुत्री रामनिवास यादव 17 वर्ष सभी निवासी ककरहा टोला पतौरा शामिल है। इस हादसे में राजकरण की बहन कल्पना कुशवाहा 19 वर्ष झुलस गई है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने बंधाया ढाढ़स

इस घटना के बाद परिजनों के साथ ही ग्रामीण भी शोकाकुल है। हादसे की सूचना मिलते ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गगनेन्द्र प्रताप सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होने परिजनों से मुलाकात कर ढाढ़स बंधाया

Tags:    

Similar News