तलवार से काट दिया था मजदूर का हाथ, रीवा के डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर जोड़ा

रीवा के डॉक्टरों ने मजदूर के कटे हाथ का किया सफल ऑपरेशन

Update: 2021-11-22 11:21 GMT

Rewa News - Rewa Riyasat

रीवा (Rewa) मजदूरी के बदले हाथ गंवाने वाले कारीगर के हाथ का सफल ऑपरेशन रीवा संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने किया है। डॉक्टरों की मानें तो तलवार से कटे हाथ के पंजे को चिकित्सकों की टीम ने जोड़ दिया है और इस मामले में ​चिकित्सकों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल जिले के सिरमौर थाना अंतर्गत डोल गांव में मजदूरी मांगने गए कारीगर का तलवार से हाथ काटने का मामला सुर्खियों में रहा है।

5 घंटे चला ऑपरेशन 

बताया जा रहा है कि डॉक्टरों की टीम में 8 चिकित्सक शामिल थें और 5 घंटे में सफल ऑपरेशन किए है। फिलहाल मरीज को ऑब्जरवेशन में रखा गया है। हाथ कटने के कारण अत्यधिक रक्त बह जाने से चिकित्सकों की टीम ने 4 यूनिट रक्त अब तक चढ़ाया है।

यह था मामला

रीवा जिले के सिरमौर थाना अंतर्गत पड़री गांव निवासी 34 वर्षीय अशोक साकेत को 20 नवंबर की शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि खून ज्यादा निकल जाने के कारण मरीज उस समय वह काफी शॉक में था।

दरअलस अशोक साकेत घर बनाने का काम करता है। वह डोल गांव में घर बनाने की मजदूरी मांगने गया था। उसके भतीजे ने आरोप लगाया था कि डोल गांव निवासी आरोपी गणेश मिश्रा ने तलवार से हाथ काट लिया है। पुलिस उक्त मामले में कार्रवाई कर रही है।

ऑपरेशन टीम में ये रहे शामिल

शनिवार की रात करीब 10 बजे मरीज को ओटी में लेकर चिकित्सकों की टीम पहुंची। जहां रात्रि 11 बजे से रविवार की सुबह 4 बजे तक ऑपरेशन चला। ऑपरेशन में चिकित्सकों ने सबसे पहले जान बचाने पर ध्यान दिया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग एवं सर्जरी एचओडी डॉ. प्रियंक शर्मा ने पूरी जानकारी दी और हालत में सुधार होने पर ऑपरेशन की तैयारी की गई।

ऑपरेशन टीम में प्लास्टिक सर्जन डॉ. सौरभ सक्सेना के साथ डॉ. सद्दाम, डॉ. पारस, डॉ. अनसवारा, एनेस्थीसिया से डॉ. विनोद, डॉ. मिली एवं आर्थोपेडिक्स से डॉ. चिरंजीव एवं डॉ. कुंदर शामिल रहे।

मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लिया 

कारीगर के हाथ काटे जाने के मामले को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने रेवा कमिश्नर से घटना की पूरी जानकारी ली है और घायल मजदूर का पूरा इलाज शासन से कराये जाने का निर्देश देते हुए दो लाख रूपए की आर्थिक मदद दी है। 

कम के निर्देश के बाद कमिशनर कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी सोमवार को SGMH पहुंचे और घायल मजदूर सहित परिजनों से चर्चा करके दो लाख रूपए का चेक दिया है। यह जानकारी देते हुए कमिश्नर अनिल सुचारी ने कहा की मजदूर के इलाज में हर संभव मदद की जाएगी। 

Tags:    

Similar News