रीवा में आस्था पर चला हथौड़ा, तोड़ी गई शिवलिंग व नंदी की प्रतिमा, भक्तों में आक्रोश, पहुँचा पुलिस बल

MP Rewa News: रीवा जिले के चाकघाट में बने शिवमंदिर की प्रतिमाओं को तोड़े जानें से भक्तों में आक्रोश व्याप्त है।

Update: 2022-08-19 09:12 GMT

MP Rewa News: जिले में स्थापित 50 वर्ष पुराने शिवमंदिर की शिवलिंग, पार्वती और नंदी की प्रतिमा को तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। जहां भक्तों को जानकारी लगते ही मौके पर पुजारी सहित भक्त पहुंचे हैं और पुलिस को इसकी सूचना भी दी है। यह घटना एमपी-यूपी की सीमा पर टमश नदी के किनारे बघेड़ी गांव (Baghedi Village) में स्थित शिव मंदिर (Shiv Mandir) से सामने आई हैं।

हथौड़े से तोड़ी गई प्रतिमा

मंदिर के पुजारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नंदी सहित अन्य प्रतिमाओं पर हथौड़े से वार किया गया है। जिससे प्रतिमा खंडित हो गई और यह आस्था पर चोट पहुँचाने एवं जन्माष्टमी पर्व पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है।

नदी में स्नान कर पूजा-अर्चना करते हैं भक्त

मंदिर के पुजारी ने बताया कि यह पुराना मंदिर है और प्रति दिन भक्त टमश नदी में स्नान करने के बाद मंदिर में पहुँच कर भगवान शिव, माता पार्वती और नंदी की पूजा-अर्चना करते हैं। जिन असमाजिक तत्वों के द्वारा तोड़फोड़ की गई है।

पुलिस ने दी समझाइस

मंदिर में घटी घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भक्तों को समझाइस दी है और तोड़फोड़ करने वालो को गिरफ्तार किए जाने सहित मंदिर में नई प्रतिमा लगाए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद भक्तों का आक्रोष शांत हुआ।

Tags:    

Similar News