रीवा : 1.31 लाख रूपए हजम करने वाले भ्रष्ट एई एवं लाइनमैन निलंबित किए गए, FIR दर्ज

रीवा. विद्युत विभाग में बिल की राशि के गबन का मामला सामने आया है. लाइनमैन और एई को इस मामले में मुख्य अभियंता ने निलंबित कर दिया है. इतना ही

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

जेई ने नईगढ़ी थाना में दर्ज कराई शिकायत, फाइल उठा ले गए और बिल का डाटा कर दिए डिलीट

रीवा. विद्युत विभाग में बिल की राशि के गबन का मामला सामने आया है. लाइनमैन और एई को इस मामले में मुख्य अभियंता ने निलंबित कर दिया है. इतना ही नहीं 1 लाख 31 हजार रुपए के गबन के मामले की जांच फाइल उठा ले जाने और डाटा डिलीट किए जाने की शिकायत जेई ने नईगढ़ी थाना में एफआईआर भी दर्ज करा दी है.

मिली जानकारी के अनुसार नईगढ़ी में पदस्थ जेई वीरेन्द्र कुमार सुमन पिता रामचन्द्र शाह उम्र 31 वर्ष ने नईगढ़ी थाना में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि शुभम मिश्रा उर्फ अखिलेश मिश्रा पिता प्रमोद मिश्रा ने 27 उपभोताओं की विद्युत बकाया राशि कुल 1 लाख 31 हजार 506 रुपए का भुगतान ने लिया था. उपभोताओं को रसीद भी दी गई थी, लेकिन बिल की राशि का जमा नहीं की गई. सारी राशि का गबन कर लिया गया था. इसकी जांच संबंधी फाइल जेई के पास थी.

रीवा में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिलें, 99 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

12 जुलाई को करीब 4.45 बजे अखिलेख मिश्रा, उनके पिता लाइन मैन प्रमोद मिश्रा, सहायक अभियंता सिद्धांत श्रीवास्तव जेई के कार्यालय पहुंचे. उनके टेबिल पर रखी जांच फाइल तीनों मिलकर उठा ले गए. जब जेई कार्यालय पहुंचे तो वहां जांच फाइल नहीं थी. मौके पर ही कार्यालय में मौजूद लाइन परिचालक राजेन्द्र प्रताप सिंह सेंगर ने इसकी जानकारी दी.

इस घटना की जानकारी जेई ने तुरंत अधिकारियों को दी फिर शाम को वह ड्यूअी से घर चला गया. इसी दौरान रात में शुभम मिश्रा डाटा इंट्री आपरेटर विपन मिश्रा के साथ आफिस दोबारा पहुंचा. रात करीब 12.30 बजे कार्यालय पहुंच कर फाइल का डेटा ही डिलीज करा दिया. इसकी जानकारी सुबह हुई. अधिकारियों के निर्देश पर जेई ने थाना में लाइन मैन प्रमोद मिश्रा, उसके बेटे शुभम मिश्रा और सहायक अभियंता सिद्धांत श्रीवास्तव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

Social Media में 16 से 31 जुलाई तक एमपी में लॉकडाउन की अफवाह, सीएम ने बताया निराधार

लाइनमैन और एई निलंबित

नियम विरुद्ध इस कृत्य पर विद्युत विभाग ने भी कार्रवाई की है. कार्यपालन अभियंता मऊगंज ने मऊगंज में पदस्थ लाइन मैन प्रमोद कुमार मिश्रा लाइन परिचारक श्रेणी 2 को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीं मुख्य अभियंता ने सहायक अभियंता मऊगंज सिद्धांत श्रीवास्तव को निलंबित कर उन्हें सिंगरौली अटैच कर दिए हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News