कोरोना / कलेक्टर ने अटरिया तथा रीवा शहर के वार्ड 30 को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

रीवा. कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी इलैयाराजा टी ने समेरिया तहसील के ग्राम अटरिया तथा रीवा शहर के रानी तालाब क्षेत्र में वार्ड कंटेनमेंट एरिया

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

रीवा. कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी इलैयाराजा टी ने समेरिया तहसील के ग्राम अटरिया तथा रीवा शहर के रानी तालाब क्षेत्र में वार्ड क्रमांक-30 में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के आदेश जारी किये हैं.

जारी आदेश के अनुसार ग्राम अटरिया के वार्ड क्रमांक 6, 7 एवं 10 की परिधि में आने वाले चिन्हित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. इसी तरह रीवा शहर के रानी तालाब क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-30 में दिनेश सेन के घर से संतोष सेन के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा.

Kill-Corona Campaign / रीवा संभाग में प्रतिदिन 5.63 लाख व्यक्तियों की जांच होगी – कमिश्नर

जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा. इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा.

कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं. इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी.

REWA के आरक्षक ने छुट्टी के लिए लिखा पत्र, भैंस का दूध पीते आए, अब उसका कर्ज अदा करना है’

जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए एसडीएम समेरिया संजीव पाण्डेय तथा एसडीएम हुजूर सु फरहीन खान को इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है. इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, जनपद पंचायत, स्वास्थ्य विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं. कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News