माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय, REWA परिसर में प्रवेश प्रक्रिया जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय, REWA परिसर में प्रवेश प्रक्रिया जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाईREWA: माखनलाल

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय, REWA परिसर में प्रवेश प्रक्रिया जारी, आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई

REWA: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के रीवा परिसर में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। रीवा परिसर में बीए -जनसंचार, एमए- पत्रकारिता, पीजीडीसीए और डीसीए पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-21 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। विवि के प्रलेखन अधिकारी डॉ. बृजेन्द्र शुक्ल ने बताया कि रीवा परिसर सर्वोच्च शिक्षण एवं प्रशिक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। पाठ्यक्रमों को मीडिया एवं कम्प्यूटर विज्ञान की आवश्यकताओं और तकनीकी कौशल से युक्त प्रोफेशनल्स तैयार करने के उद्देश्य से अपग्रेड किया गया है। रीवा शहर में 5 एकड़ के क्षेत्रफल में विश्वविद्यालय का स्थानीय परिसर निर्माणाधीन है। जहां अत्याधुनिक मीडिया लैब, कम्प्यूटर लैब, अत्याधुनिक कक्षाएं और खेल परिसर आदि प्रस्तावित है। विद्यार्थियों को अध्ययन-अध्यापन के साथ-साथ खेलकूद, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी का भी भरपूर अवसर दिया जाता है।

मध्य प्रदेश के इंदौर, रीवा और उज्जैन संभागों सहित इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

कम्प्यूटर विज्ञान के सहायक प्रोफेसर रवि साहू ने बताया कि पीजीडीसीए और डीसीए के विद्यार्थी सूचना एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में करियर निर्माण कर सकते हैं। विद्यार्थियों के पास शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी क्षेत्रों मे रोजगार के अवसर हैं। वहीं जनसंचार के शिक्षक डॉ. आदित्य मिश्रा का कहना है कि पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों के लिए समाचार पत्र, टेलीविजन एवं जनसंचार के अन्य माध्यमों में करियर बनाने का अवसर है, साथ ही ये विद्यार्थी उच्च शिक्षा हासिल कर शोध एवं अध्यापन के क्षेत्र में भी जा सकते हैं। ज्ञात हो कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जा रही है। विद्यार्थियों को अर्हताकारी परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। इच्छुक छात्र विवि के वेबसाइट के माध्यम से 31 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

REWA के अपराधियों को मै अच्छी तरह जनता हूँ, कहा तक भागेंगे, मै यहाँ CSP रह चूका हूँ…

[signoff]

Similar News