Weather Update: देश के इन राज्यों में गर्मी के तेवर होगे तेज, ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather News Updates: मौसम विज्ञान विभाग ने गर्मी को लेकर जारी किया अलर्ट

Update: 2022-06-07 12:10 GMT

Weather Update

Latest Weather News Updates: नौतपा में जिस तरह से बादल-बारिश हो रही थी। उससे लोगो को लगा कि अब गर्मी से राहत मिल गई है, लेकिन ऐसा नही है बल्कि लोगो को अभी तेज गर्मी परेशान करेगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तेज गर्मी के संकेत दे दिए है।

सोमवार को आईएमडी ने भीषण गर्मी को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए येलों अलर्ट तो वही पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पड़ोसी इलाकों में भीषण गर्मी के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है।

लू की चपेट में कई राज्य

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिको का कहना है कि हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, यूपी और मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों में 4 जून से भीषण लू चल रही है। इन राज्यों में 44 से 47 डिग्री के बीच पारा पहुच गया है। भीषण गर्मी और हीट वेव को देखते हुए दिल्ली सहित अन्य राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

रखे सावधानी

मौसम विभाग का कहना है कि तपती गर्मी से बचने के लिए लोगो को अलर्ट रहना होगा और घर से बाहर निकलते वक्त सावधानी रखनी होगी, क्योकि कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप बहुत गंभीर है।

अभी नही मिलेगी राहत

तपती गर्मी को लेकर आईएमडी कहना है कि इससे लोगो को अभी राहत नही मिलेगी और 10 जून तक इसी तरह से गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली में फिलहाल मानसून को लेकर भी अभी स्थित स्पष्ट नही है। हांलाकि पूर्वोत्तर भागों में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Tags:    

Similar News