देशभर में नया नियम लागू, अब आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, करना होगा ये..

देशभर में नया नियम लागू, अब आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, करना होगा ये..कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर पेट्रोल पंपों पर कर्मचारियों की

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

देशभर में नया नियम लागू, अब आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, करना होगा ये..

कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर पेट्रोल पंपों पर कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने देशभर में उन ग्राहकों को ईंधन नहीं बेचने का फैसला किया है, जो बिना फेस मास्क पहने पेट्रोल पंप पर आएंगे।

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा, "हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, हमने कल फैसला किया कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर पूरे भारत में फ्यूल रिटेल आउटलेट्स पर फेस मास्क नहीं पहनने वालों को ईंधन नहीं बेचा जाए।" 

CM SHIVRAJ के मंत्रियो के विभाग का हुआ बंटवारा, पढ़िए

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा, "पेट्रोल पंप साल में 365 दिन और 24 घंटे खुले रहते हैं। जैसा कि सरकार ने पेट्रोल पंपों को आवश्यक सेवाओं के रूप में घोषित किया है, हमारे कर्मचारी ग्राहक के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं और इस स्थिति को देखते हुए, हमने फैसला किया है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क पहने हुए नहीं है, उसे ईंधन खरीदने की इजाजत नहीं दी जाएगी।" 

उन्होंने कहा, "यह ग्राहकों और हमारे कर्मचारियों के लिए एक अच्छा कदम होगा क्योंकि यह ग्राहकों को हर समय मास्क पहनने के लिए मजबूर करेगा।" 

देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर पेट्रोल और कच्चे तेल की बिक्री में गिरावट के संबंध में, उन्होंने इसे "बुरी तरह प्रभावित" कहा, क्योंकि बिक्री में 90 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। बंसल ने कहा, "हम लॉकडाउन से पहले जितनी बिक्री कर रहे थे, अब हम उसका सिर्फ 10 फीसदी के करीब बेच रहे हैं। हमें बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है।" 

दिल्ली के मयूर विहार में एक पेट्रोल पंप पर एक ग्राहक को पेट्रोल खरीदने के लिए मास्क पहनने के लिए कहा गया। आकाश, जिसे मास्क नहीं पहने के कारण ईंधन देने से मना कर दिया गया था उसने कहा, "मुझे लगता है कि यह सही कदम है और मैं इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन करता हूं।" 

मयूर विहार फेज -1 में एक पेट्रोल पंप के मैनेजर श्रीपाल सिंह से बात करते हुए उन्होंने कहा, "COVID 19 (कोरोना वायरस) की स्थिति को देखते हुए, हमने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए भी इस अभियान का आयोजन किया है। हम इस नियम का तब तक पालन करेंगे जब तक कि यह महामारी खत्म नहीं हो जाती।" 

Similar News