15 अक्टूबर से 200 स्पेशल ट्रेनें चलाएगी भारतीय रेलवे

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वी के यादव ने कहा है कि रेलवे 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनों को शुरू करने की योजना बना रहा है

Update: 2021-02-16 06:34 GMT

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वी के यादव ने कहा है कि रेलवे 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनों को शुरू करने की योजना बना रहा है ताकि त्योहारी सीजन के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों को पूरा किया जा सके।

हाथरस गैंगरेप केस : राहुल गाँधी के साथ पुलिस ने की धक्का मुक्की, जमीन में गिरें

कल नई दिल्ली में एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, श्री यादव ने कहा, रेल मंत्रालय ने जोन के महाप्रबंधकों के साथ बैठकें कीं और स्थानीय प्रशासनों के साथ बात करने और कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

Full View Full View Full View Full View

उन्होंने कहा, उन्हें एक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है जिसके बाद छुट्टियों के मौसम के दौरान पेश की जाने वाली ट्रेनों की संख्या तय की जाएगी।

श्री यादव ने कहा कि अब अनुमान है कि लगभग 200 ट्रेनें चलाई जाएंगी।

UP Police का फिर दावा: हाथरस में लड़की से गैंगरेप नहीं हुआ, ये बताई मौत की वजह

श्री यादव ने कहा कि क्लोन ट्रेनों का अधिभोग, जिन्हें उच्च मांग वाले मार्गों में पेश किया गया था, लगभग 60 प्रतिशत है। उन्होंने कहा, रेल मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि जहां भी क्लोन ट्रेन भरी जाती है,वह यह सुनिश्चित करने के लिए उसी मार्ग पर एक और क्लोन ट्रेन चलाएगी कि कोई यात्री प्रतीक्षारत न हो।

हाथरस गैंगरेप केस : राहुल गाँधी के साथ पुलिस ने की धक्का मुक्की, जमीन में गिरें

22 मार्च से नियमित ट्रेनें अनिश्चित काल के लिए स्थगित हैं।

Full View Full View Full View Full View

रेलवे ने 12 मई को देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली को जोड़ने वाली प्रीमियम राजधानी स्पेशल ट्रेनों के 15 जोड़े और 1 जून को लंबी दूरी की 100 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू किया। इसने 12 सितंबर को अतिरिक्त रूप से 80 ट्रेनें शुरू कीं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Similar News