NIA Raid Today: मध्य प्रदेश सहित 6 राज्यों में 100 से अधिक ठिकानों पर NIA की छापेमारी! गैंगस्टर-आतंकियों को पकड़ रही टीम

NIA raids Madhya Pradesh: बुधवार को NIA ने 6 राज्यों के 100 से अधिक ठिकानों में छापेमारी की

Update: 2023-05-17 06:26 GMT

NIA Raid Update: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीमें देश के 6 राज्यों में 100 से अधिक ठिकानों में छापेमारी कर रही है. यह कार्रवाई आतंकी-गैंगस्टर और नशीले पदार्थों के स्मगलर्स के नेक्सस मामले में चल रही है. NIA के 200 अधिकारी मध्य प्रदेश, पंजाब,  हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी को अंजाम दे रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NIA की टीमों ने पंजाब और चंडीगढ़ के 65 ठिकानों में रेड मारी है. जबकि यूपी में 3, राजस्थान में 18, मध्य प्रदेश में 2 जगहों पर NIA की टीम पहुंची है. पिछले तीन दिनों में NIA का यह दूसरा बड़ा सर्च ऑपरेशन है. इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के टेरर फंडिंग को लेकर छानबीन की थी. 

NIA की छापेमारी 

NIA  टीमें राजस्थान के जयपुर समेत 6 अधिक ठिकानों में रेड मारने पहुंची हैं. यहां लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों के यहां छापा पड़ा है. NIA को राजस्थान के गैंगस्टर्स ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. वहीं NIA की टीमें हरियाणा के सिरसा, झज्जर, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत, करनाल, अंबाला के अलावा कुछ अन्य जगह पर छापेमारी कर रही है. कहा जा रहा है कि जहां-जहां NIA की टीम जा रही है उनका गैंगस्टर्स ग्रुप  संगठनों से कनेक्शन है. 

इससे पहले 15 मई को NIA ने जम्मू-कश्मीर के 5 जिलों में 15 लोकेशंस पर रेड मारी थी. NIA को जानकारी मिली थी कि यहां आतंकी संगठन और उनके ओवरग्राउण्ड वर्कर्स पाकिस्तानी कमांडों के इशारे पर  नाम बदलकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. इससे भी पहले 9 मई को NIA ने J&K के 7 जिलों में रेड मारी थी. 

Tags:    

Similar News