5 अगस्त को पूरा होने जा रहा है 29 साल पहले मोदी का किया हुआ वादा

29 साल पहले 1991 में जब राम मंदिर आंदोलन उफान पर था तब मोदी ने वादा किया था कि जिस दिन राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, उस दिन वे जरूर आएँगे.

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

नई दिल्ली. आखिर वह तारीख आ ही गई जब राम मंदिर भूमि पूजन होना है. 5 अगस्त को हर उस शख्स की ख्वाहिश पूरी होने वाली है जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के बनने का सपना देखा था. ऐसे ही 29 साल पहले 1991 में जब राम मंदिर आंदोलन उफान पर था तब मोदी ने वादा किया था कि जिस दिन राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, उस दिन वे जरूर आएँगे. अब वह वादा पूरा होने वाला है. 

पांच अगस्त 2020 को राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनेंगे पीएम नरेंद्र मोदी. लेकिन आज से करीब 29 वर्ष पहले साल 1991 का था और उस समय नरेंद्र मोदी ने एक बात कही थी. 1991 में राम जन्मभूमि आंदोलन चरम पर पहुंच चुका था. बीजेपी के दिग्गज नेता अयोध्या में थे. उन्हीं दिग्गज नेताओं में से एक मुरली मनोहर जोशी के साथ नरेंद्र मोदी थे.

IAF प्रमुख नही चाहते थे बोफोर्स जैसा हो राफेल का हाल, पढ़िए पूरी खबर

29 साल पहले सवाल का मोदी ने दिया था जवाब

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वीएचपी से जुड़े एक फोटोग्राफर ने नरेंद्र मोदी से पूछा कि अब आप अयोध्या कब आएंगे तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जरूर आऊंगा लेकिन मंदिर बनेगा तब.

उस घटना के 29 साल बाद पांच अगस्त का वो दिन उस ऐतिहासिक बयान का भी गवाह बनेगा. बताते हैं कि उस फोटोग्राफर ने मुरली मनोहर जोशी से पूछा था कि आपके साख ये शख्स कौन हैं. इस सवाल के जवाब में जोशी ने कहा था कि यह गुजरात से आने वाले बीजेपी के नेता हैं.

राहुल गाँधी ने IAF को RAFALE JETS आने पर दी बधाई और केंद्र सरकार पर दागे 3 सवाल

सज और संवर रही है अयोध्या

पांच अगस्त को भूमि पूजन से पहले अयोध्या को ने केवल दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, बल्कि आतंकी खतरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. हाल ही में खुफिया एजेंसियों मे अलर्ट जारी किया था कि लश्कर और जैश के आतंकी भूमि पूजन में खलल डाल सकते हैं.

बता दें कि मंदिर भूमि पूजन से पहले देश के अलग अलग धार्मिक स्थलों ने मिट्टी को अयोध्या पहुंचाया जा रहा है. इसके साथ ही तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट का कहना है कि लोग अपने टेलीविजन सेट के जरिए उस भव्य आयोजन का हिस्सा बनें. कोरोना काल की वजह से अयोध्या आने से परहेज करें.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:   FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News