भारत में बड़ा हादसा: रनवे पर उतरते वक्त फिसला विमान, दो टुकड़ों में बंटा, 191 लोग थे सवार

भारत में बड़ा हादसा: रनवे पर उतरते वक्त फिसला विमान, दो टुकड़ों में बंटा, 191 लोग थे सवार केरल के कोझिकोड रनवे पर शुक्रवार की रात को एक बड़ा

Update: 2021-02-16 06:27 GMT

भारत में बड़ा हादसा: रनवे पर उतरते वक्त फिसला विमान, दो टुकड़ों में बंटा, 191 लोग थे सवार

केरल के कोझिकोड रनवे पर शुक्रवार की रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया।  फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बट गया और उसमें आग लगने की भी खबर आ रही है। हादसे के बाद 10 से अधिक एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंचे हुए हैं।

मनाली से 700 मीटर की दूरी पर खतरनाक अमोनियम नाइट्रेट 2015 से जमा है: TNPCB रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार दुबई से आ रहे इस विमान में 10 नवजात और क्रू मेंबर समेत 191 यात्री सवार थे। विमान में दो पायलट समेत छह क्रू मेंबर भी मौजूद थे। एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स-1344 दुबई से केरल आ रही थी। इस पर 174 यात्री थे। 6 क्रू मेंबर्स थे, जिनमें 2 पायलट शामिल थे। हादसा शाम हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो डराने वाली हैं। क्योंकि इनमें विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। विमान दो टुकड़ों में बंटा नजर आ रहा है।

केरल: भूस्खलन के बाद 14 की मौत,52 लापता

30 फीट गहरी खाई में जा गिरा प्लेन माना जा रहा है कि भारी बारिश के चलते यह विमान ‌फिसला होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाम 7.38 बजे यह फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी और इस दौरान भारी बारिश हो रही थी। टचडाउन करते ही विमान रनवे पर फिसल गया और 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। बताया जा रहा है कि 40 लोग हादसे में घायल हुए हैं।

देखें : केरल में भीषण बारिश के कारण बाढ़ से राज्य में भारी नुकसान

Similar News