केरल

केरल: भूस्खलन के बाद 14 की मौत,52 लापता

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

केरल: भूस्खलन के बाद 14 की मौत,52 लापता

केरल के  इडुक्की जिले के लोकप्रिय हिल स्टेशन मुन्नार के पास शुक्रवार को चाय बागान श्रमिकों की बस्तियों की मिट्टी और मलबे की एक नदी के बह जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। अब तक कुल 12 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि 52 अन्य लापता होने का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

इस क्षेत्र में अत्यधिक वर्षा  के कारण होने वाला मडस्लाइड, शुक्रवार सुबह लगभग 7 बजे देविकुलम तालुक में राजमाला के पास कन्नन देवान हिल्स प्लांटेशन कंपनी के न्यामकद एस्टेट में देखा गया था, हालांकि यह माना जाता है कि यह गुरुवार देर रात हुआ था। मलबे ने कम से कम 30 बस्तियों को दफनाया है जिसमें लगभग 78 लोग रहते हैं।

Major General G.D Bakshi thug life video

पुलिस, अग्नि बल, स्थानीय लोगों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक इकाई, जो इडुक्की जिले में तैनात थी, के द्वारा संयुक्त राहत और बचाव कार्य, जो कि खराब मौसम के बीच चल रहा है।

मुन्नार के टाटा अस्पताल में मामूली रूप से घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है और गंभीर लोगों को इडुक्की और एर्नाकुलम में स्थानांतरित किया जा रहा है। बचाव कार्य में एनडीआरएफ की सहायता के लिए अग्निशमन दल की 50 सदस्यीय विशेष टास्क फोर्स की टीम को भी तैनात किया गया है।

ELECTRONIC GADGETS जो AMAZON पर भारी डिमांड में है

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह इस घटना के कारण जानमाल के नुकसान से पीड़ित है और मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि एनडीआरएफ और प्रशासन जमीन पर काम कर रहे हैं और प्रभावितों को सहायता प्रदान कर रहे हैं।

दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोग जो मौत के मुँह से बच निकले… देखें Video

वायरल न्यूज़ के लिए AJEEBLOG.COM विजिट करे 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram