Kerala: पत्नियों की अदला-बदली करते थे पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार, 1 हजार से ज्यादा लोग थे शामिल

Kerala: देश के केरल राज्य में पत्नियों के अदला-बदली किए जाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है

Update: 2022-01-12 16:00 GMT

Kerala: कोई भी धर्म हो, जाति हो या समुदाय हो, सभी अपनी पत्नियों की हिफाजत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते है, लेकिन भारत के केरल राज्य में पत्नी बदले जाने का मामला चर्चा में है।

खबरों के तहत केरल के कोट्टायम के पास कारुकाचल में पुलिस ने पत्नियों की अदला-बदली करने वाले रैकेट के 7 लोगों की गिरफ्तार किया है। महिला की शिकायत के बाद की गई कार्रवाई में सामने आया है कि इस ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह को उच्च तबके के लोग चला रहे थे।

पत्नियों ने की शिकायत

पुलिस के मुताबिक जिन्हे गिरफ्तार किया गया है इन में वो शख्स भी शामिल है जिसकी पत्नी की शिकायत पर ये रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। कोट्टायम पुलिस के मुताबिक एक महिला ने शिकायत करते हुए बताया कि इस तरह के एक ग्रुप में पत्नियों की अदल-बदली की जा रही है। महिलाओं को उनकी मर्जी के बगैर अन्य पुरुषों के पास भेजा जाता है।

ये है पूरा मामला

दरअसल केरल के कोट्टायम के पास ही कारुकाचल में पुलिस ने रेड मारी तो यहां से सात लोगों को पत्नियों की कथित अदला-बदली के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि इस महिला को उसके पति ने अन्य के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। जांच से पुलिस गिरोह तक पहुंची।

ऐप के जरिए संचालित हो रहा था ग्रुप

पुलिस का कहना है कि पत्नी की अदला-बदली करने वाला गिरोह टेलीग्राम , मेसेंजर ऐप के जरिए इस ग्रुप को संचालित कर रहा था। इस ऐप से एक दूसरे से संपर्क बनाया जाता था। पहले तो इस ग्रुप के सदस्य टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे।

Tags:    

Similar News