केदारनाथ यात्रा: हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आया अधिकारी! सिर कट गया

Kedarnath Yatra Officer came in the grip of helicopter fan: केदारनाथ यात्रा के पहले ट्रायल में भयानक हादसा हुआ है

Update: 2023-04-24 10:56 GMT

हेलीकॉप्टर से कटा अधिकारी का सिर: केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले एक बड़ा हादसा घटित हुआ है. रविवार 23 अप्रैल को एक अधिकारी की हेलीकॉप्टर के चपेट में आने से मौत हो गई है. उत्तराखंड सिविल एविएशन फाइनेंशियल कंट्रोल अमित सैनी का सिर हेलीकॉप्टर के पंखे से टकरा कर कट गया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. 

हेलीकॉप्टर से कटा अधिकारी का सिर 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान हुआ. केदारनाथ आने वाले यात्रिओं की सुविधा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की गई है. इसी सर्विस का ट्रायल किया जा रहा था. जैसे ही हेलीकॉप्टर लैंड हुआ वैसे अधिकारी अमित साई सैनी उसके करीब चले गए. हेलीकॉप्टर के पीछे फिन में लगे रोटर की चपेट में आने से उनका सिर कट गया. यह हादसा तब हुआ जब उत्तराखंड सिविल एविएशन के  सीईओ मौजूद थे 

केदारनाथ यात्रा में हेलीकॉप्टर से दर्शन 

25 अप्रैल से केदारनाथ मंदिर के कपाट खोले जा रहे हैं. इसी को लेकर उत्तराखंड प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है. तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए यहां हेलीकॉप्टर भी मौजूद रहेंगे। इस बार 9 हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है. गुप्तकाशी, फाटा और शेरसी से हेलीकॉप्टर की यात्रा की जा सकती है. हेलीकॉप्टर सेवा के लिए तीर्थ यात्री सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट - http://heliyatra.irctc.co.in - पर जाकर टिकट बुक करा सकते हैं. 

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर का किराया 

अगर आप केदारनाथ यात्रा पर जा रहे हैं और हेलीकॉप्टर में बैठकर तीर्थस्थल के दर्शन करना चाहते है तो आपको पहलेआईआरसीटीसी की वेबसाइट - http://heliyatra.irctc.co.in - पर जाकर टिकट बुक कराना होगा। एक बार गुप्तकाशी से केदारनाथ आने-जाने का किराया 7740, फाटा से 5500 और शेरसी से 5498 रुपए रखा गया है.


Tags:    

Similar News