Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी! ट्रेन में मिलेगा अब ये सब...

कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे विभाग ने ट्रेन में मिलने वाली कई सुविधाओं को बंद कर दिया था. इसके साथ ही अब लॉकडाउन खुलने के बाद एक बार फिर रेलवे विभाग फिर से अपनी सुविधा शुरू करने जा रहा है.

Update: 2021-08-16 07:10 GMT

Indian Railways Latest News: कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे विभाग ने ट्रेन में मिलने वाली कई सुविधाओं को बंद कर दिया था. इसके साथ ही अब लॉकडाउन खुलने के बाद एक बार फिर रेलवे विभाग फिर से अपनी सुविधा शुरू करने जा रहा है. बता दे की लम्बे समय से ट्रेनों में बेडरोल और पैंट्री कार के ताजा खाना की सेवा लोगों के लिए बंद कर दी गई थी. ऐसे में ट्रेन के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन अब एक बार फिर रेलवे में ई कैटरिंग सेवा शुरू के बाद जल्द ही ट्रेनों में सामान्य कैटरिंग पैंट्रीकार की सेवा बहाल की जाएगी.

शुरू हुई ई कैटरिंग की सेवा 

रेलवे विभाग ने भले ही केटरिंग की सुविधा चालू कर दी हो लेकिन एक बार फिर ट्रेनों की कैटरिंग सर्विस शुरू होने से लाखों रेल यात्रियों को खानपान की समस्या से राहत मिलेगी. लेकिन इस बार अब पेंट्रीकार में चूल्हे नहीं जलेंगे. ठेकेदार अपने बेस किचन में तैयार भोजन यात्रियों को परोसेंगे.

 इस तरह की ट्रेनों में शुरू ही सुविधा 

मिली जानकारी के मुताबिक रेल विभाग ने हाईस्पीड वीआइपी व राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में यह सेवा शुरू कर दी है. साथ में यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए सारी सुविधा को ध्यान में रखा जा रहा है. 


Tags:    

Similar News