Hotel Taj को बचा सकते हो तो बचाओ, Pakistan से आया Phone, फिर हुआ ये..

Hotel Taj को बचा सकते हो तो बचाओ, Pakistan से आया Phone, फिर हुआ ये..मुंबई: 2008 में 26 नवंबर को मुंबई के  Hotel Taj में आतंकी हमला

Update: 2021-02-16 06:25 GMT

Hotel Taj को बचा सकते हो तो बचाओ, Pakistan से आया Phone, फिर हुआ ये..

मुंबई: 2008 में 26 नवंबर को मुंबई के  Hotel Taj में आतंकी हमला हुआ था जिससे पूरा भारत थर्राया था. इस घटना में कई जवान मारे गए थे कांग्रेस शासन काल में हुईं इस घटना में कांग्रेस सरकार का काफी विरोध हुआ था. हालांकि आतंकी पकडे गए थे और कुछ मारे भी गए थे.Pakistan से आए इस आतंकी हमले में 166 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

मध्यप्रदेश / मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला, सीएम शिवराज भोपाल पहुंचे, राजनीति में बड़े उलटफेर की अटकलें

तटीय क्षेत्रों में बढ़ी पेट्रोलिंग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कॉलर ने मुंबई के होटल ताज पर आतंकी हमले की धमकी दी है. फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस ने ताज होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है. होटल में आने वाले हर गेस्ट पर नजर रखी जा रही है. होटल ताज के आसपास दक्षिण मुंबई में पुलिस ने नाकाबंदी भी बढ़ाई है. इसके अलावा तटीय क्षेत्रों में पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बैरिकेट्स तोड़कर गांव वालों ने DM ऑफिस पर बोला धावा,देखे Video

पाकिस्तान से आया था Phone

बताया जा रहा है कि ये कॉल कथित तौर पर पाकिस्तान से आया था. इसकी जांच में पुलिस अभी जुटी हुई है. मुंबई हमले में आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा लिया गया था. जिसके बाद जांच एजेंसियों की पूछताछ में पता चला था कि होटल ताज पर हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठनों का हाथ था. जिसके बाद अजमल कसाब को 21 सितंबर, 2012 को फांसी दी गई थी.

Unlock 2.0 Guidelines / देश में अनलॉक 31 जुलाई तक लागू रहेगा, जानिए क्या मिली छूट, क्या बंद रहेगा…

Similar News